''भारत का सपूत' था नाथूराम गोडसे, बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं था': गिरिराज सिंह
''भारत का सपूत' था नाथूराम गोडसे, बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं था': गिरिराज सिंह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र से आरम्भ हुए औरंगजेब एवं गोडसे को लेकर विवादित बयानबाजी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद पड़े हैं। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री सिंह ने नाथूराम गोडसे को भारत का 'सपूत' (योग्य पुत्र) करार दिया है। उन्होंने बोला कि महात्मा गांधी का हत्यारा (गोडसे) मुगल शासक बाबर एवं औरंगजेब की भांति आक्रमणकारी नहीं था। वो भारत में पैदा हुए थे।

केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'यदि गांधी के हत्यारा हैं तो गोडसे भारत के सपूत भी हैं। वो भारत में ही पैदा हुए हैं। औरंगजेब एवं बाबर की भांति आक्रांता नहीं हैं। जिसको बाबर की औलाद कहलाने में खुशी महसूस होती है वो कम से कम भारत माता की सही सपूत नहीं हो सकते हैं।' दरअसल, महाराष्ट्र के कुछ शहरों में हाल की हिंसा का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में अचानक औरंगजेब की 'औलाद' (संतान) ने जन्म लिया है। इस पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया और कहा- 'गोडसे की औलाद' कौन है।

बता दे कि गांधी हत्या मामले में सुनवाई कर गोडसे के खिलाफ फैसला सुनाने वाले जस्टिस जीडी खोसला ने अपनी क़िताब 'द मर्डर ऑफ़ द महात्मा' में इस संबंध में एक बेहद अहम टिप्पणी की थी। उस टिप्पणी में जस्टिस खोसला ने कहा था कि उस वक़्त कोर्ट में मौज़ूद जनता को यदि जज का दर्ज़ा देकर उनसे फ़ैसला सुनाने को कहा जाता, तो निश्चय ही गोडसे भारी बहुमत से गांधी जी की हत्या के आरोप से 'निर्दोष' करार दे दिए जाते। यह वाक़या 17 मई 1949 का है, जब गोडसे को फांसी की सज़ा सुनाई गई थी। सजा सुनाए जाने से पहले गोडसे ने अपना अंतिम भाषण दिया था, जिसमे उन्होंने गांधी जी की हत्या करने पर अपना पक्ष रखा था। उसमे गोडसे ने जो बातें बताई थी, उसे सुनकर वहां मौजूद हर शख्स की आँखें नम हो गई थी, यहाँ तक कि जज भी भावुक हो गए थे। इसी घटना को जस्टिस खोसला ने अपनी किताब में जगह दी है।

आज मध्य प्रदेश में इतिहास के पन्नों में जुड़ेगा एक नया अध्याय

'जिस दिन हम 75 करोड़ हो जाएंगे, उस दिन मुसलमान प्रधानमंत्री होगा और..', शोएब जमई का Video वायरल

क्या आप भी है बास्केटबॉल के दीवाने तो खेलने से पहले जान लें इसके नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -