कांग्रेस विधायकों ने थामा बसपा का हाथ, सपा को कमजोर करने में लगी बसपा
कांग्रेस विधायकों ने थामा बसपा का हाथ, सपा को कमजोर करने में लगी बसपा
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में आगामी समय के दौरान विधानसभा चुनाव होना है और इसके चलते अब राजनीतिक दलों में उठापटक शुरू हो चुकी है। हाल ही में कांग्रेस के दो विधायकों ने न केवल बसपा का दामन थाम लिया है वहीं चुनाव के मद्देनजर सपा को कमजोर करने में भी मायावती और उनके खास नेता जुटने लगे है। इसका उदाहरण कांग्रेस विधायकों के बसपा में शामिल होने के रूप में सामने आया है। पश्चिमी उत्तरप्रदेश की राजनीति में नसीमुद्दीन सिद्धीकी खासा प्रभाव रखते है और उनकी मुस्लिम समुदाय पर भी अच्छी पकड़ बताई गई है।

सिद्धीकी ने मुस्लिम मतदाताओं को बसपा की ओर आकर्षित करने का कार्य बखूबी से करना शुरू कर दिया है, ताकि सपा को मुस्लिम वोटों से पछाड़ा जा सके। इतना ही नहीं सिद्धीकी अब अन्य दलों के विधायकों को भी बसपा में लाने का प्रयास कर रहे है, जिनकी पैठ उनके क्षेत्र में बनी हुई है, ताकि भविष्य में उनका लाभ पार्टी में लिया जा सके।

बताया गया है कि सिद्धीकी के प्रयासों से स्वार के कांग्रेस विधायक नाजिम कासीम अली और स्याना के कांग्रेसी विधायक दिलनवाज मोहम्मद बसपा में शामिल हो गये है। बुधवार को पत्रकारों के समक्ष इसकी घोषणा सिद्धीकी द्वारा की गई। इन दोनों कांग्रेसी विधायकों के साथ ही सपा के विधायक नवाजिश ने भी बसपा की सदस्ता ग्रहण कर ली है। वे अभी बुढ़ाना से सपा का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

आप नेता विश्वास ने दी LG को विपश्यना पर जाने की सलाह

ते हुए इरोम शर्मिला ने तोड़ा 16 वर्षो का अनशन, कहा सीएम बनना चाहती हूं मणिपुर की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -