नसीम शाह की उम्र में किया फेरबदल, पाकिस्तान ने मारी खुद के पैरो पे कुलाहड़ी
नसीम शाह की उम्र में किया फेरबदल, पाकिस्तान ने मारी खुद के पैरो पे कुलाहड़ी
Share:

 तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में पाकिस्तान टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट में डेब्यू किया है। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले नसीम शाह सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं, परन्तु अपने पहले ही मैच में वे विवादों में आ गए हैं। इसका कारण कुछ और नहीं, बल्कि उनकी उम्र है जो तथाकथित तौर पर बढ़ने की जगह कम होती जा रही है।

जी हां बिलकुल सही, दस्तावेजों में 15 फरवरी 2003 को जन्मे नसीम शाह की उम्र को लेकर बड़ा झोलझाल नज़र आ रहा है। खुद पाकिस्तान मीडिया ने नसीम शाह की उम्र में बड़ा झोल कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रोबर्ट्स ने एक इंटरव्यू साल 2016 में दिया था। द डॉन में 7 अक्टूबर 2016 की डेट में वेबसाइट पर रोबर्ट्स के हवाले से लिखा हुआ है मुझे कहना होगा कि नसीम नाम का एक युवा तेज गेंदबाज मुझे बहुत पसंद है। वह केवल 16 साल का है।

पाकिस्तान के खेल पत्रकार का ट्वीट वायरल

केवल इतना ही नहीं, पाकिस्तान के खेल पत्रकार ने 1 दिसंबर 2018 को एक ट्वीट किया हुआ है, जिसमें उन्होंने नसीम शाह की उम्र को 17 वर्ष बताया है। इस ट्वीट में लिखा है, "17 साल के दमदर तेज गेंदबाज नसीम शाह बैक इंजरी से पीड़ित थे, जिन्हें Quetta Gladiators ने पाकिस्तान सुपर लीद के चौथे संस्करण के लिए साइन किया है। वह अब ट्रेनिंग में वापस आ गए हैं और उम्मीद है कि वे पीएसल 4 के लिए फिट होंगे।" इस ट्वीट पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी चुटकी ली है।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें, पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कम उम्र में शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था, परन्तु संन्यास के बाद अब उन्होंने अपने सही उम्र का खुलासा किया है। अपनी आत्मकथा गेम चेंजर में शाहिद अफरीदी ने लिखा है कि वे पांच वर्ष बड़े हैं। इस तरह शाहिदी अफरीदी ने खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और आइसीसी की आंख में धूल झोंकी है। अफरीदी के साथ भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने कम एज के साथ क्रिकेट खेला है। 

मेट्रो में चेहरा छुपाती नजर आई अभिनेत्री सारा अली खान

सैमसंग जल्द लॉन्च करेगा गैलेक्सी S10, होंगे कुछ शानदार फीचर्स

डेनमार्क और स्विट्जरलैंड ने यूरो 2020 में बनाई जगह, रोमांचक रहा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -