इन्होने किया दावा धरती पर फिर से आये एलियन

इन्होने किया दावा धरती पर फिर से आये एलियन

नासा के एक वैज्ञानिक द्वारा किये गए दावे ने हड़कंप मचा दिया है वैज्ञानिक द्वारा दावा किया गया है की एलियन हमारी धरती पर आ चुके हैं लेकिन इंसान उन्हें देख नहीं पाए होंगे। नासा के कंप्यूटर वैज्ञानिक और प्रोफेसर सिल्वानो पी कोलंबानो ने अपने रिसर्च पेपर में यह दावा किया है उन्होंने कहा एलियन मनुष्यों की अपेक्षाओं से बहुत अलग दिखते है। उनकी सरंचना कार्बन बेस्ड जीवों सी होती है। जिसकी वजह से वह अभी तक अनदेखे हैं।


वही उन्होंने अपने पेपर में लिखते हुए कहा है, 'मैं यह बात कहना चाहता हूं कि यह जरूरी नहीं है कि हम जिन्हें ढूंढ रहे हैं या फिर जो हमें ढूंढ रहे हैं वे हमारी तरह ही कार्बन बेस्ड जीवों पर आधारित हों।' उनके अनुसार वैज्ञानिकों को हमारी मान्यताओं पर फिर से गौर करना चाहिए इस बात की पूरी संभावना है कि एलियंस हमारी धरती पर आ चुके हैं।

सूक्ष्म हो सकते है - वैज्ञानिक कोलंबानो ने यह दावा किया है की एलियन सुपर इंटेलिजेंट हैं और हो सकता है कि आकार में वह बेहद सूक्ष्म भी हों। साथ ही उन्होंने कहा, 'अब वैज्ञानिकों को नई तरीके की तकनीकों और अवधारणाओं पर काम करना चाहिए। यदि हम नए तरीके से सोचेंगे तो हो सकता है कि हमें इसके लिए नई तकनीक मिल जाए।

इस तरह हुआ था पानी-पूरी का अविष्कार, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

इस झील में मछली नहीं बल्कि तैरते हैं नरकंकाल, जानकर हैरान हो जायेंगे आप

ये है चूहों का 'खली चूहा', देखकर ही डर जायेंगे आप