मूर्ति चुराते वक्त चोर ने लिखा भगवान को पत्र, कहा- 'हो सके तो माफ कर देना...'

Jan 12 2019 02:35 PM
मूर्ति चुराते वक्त चोर ने लिखा भगवान को पत्र, कहा- 'हो सके तो माफ कर देना...'

आज तक अपने चोरी के कई मामले सुने होंगे लेकिन हम आपको आज मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में हुई एक ऐसी चोरी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. यहाँ के गोटेगांव इलाके स्थित खमरिया गांव में एक अज्ञात चोर ने चोरी करने के बाद भगवान से लिखित माफी भी मांगी है. जी हाँ... दरअसल ये चोर दो दिन पहले ही जैन मंदिर से उनकी मूर्ति चुराकर ले गया था.

इस चोरी की घटना के बाद से ही पुलिस पूरी सक्रियता से चोरी की हुई मूर्ति की तलाश में जुटी थी, पर उन्हें अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी. इसी बीच चोरी की गई महावीर स्वामी की मूर्ती वापस मंदिर में पहुंच गई. जी हाँ... दरअसल चोर मंदिर से मूर्ति को चुराकर उसे मंदिर के गेट के सामने बोरी में रखकर चला गया था और इसके साथ ही एक पत्र भी छोड़ गया जिसमें उसका लिखित माफीनामा भी रखा था.

सूत्रों की माने तो आरोपी ने उस पत्र में लिखा था कि एक तांत्रिक ने कहा था कि जैन धर्म की मूर्ति से खजाना निकलता है. इसके चलते उसने कई जगहों पर जाकर महावीर जी की मूर्ति मांगी, लेकिन किसी ने उसे मूर्ति नहीं दी, इसलिए वह मंदिर से प्रतिमा चोरी करके ले गया था. लेकिन इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ा उल्टा तांत्रिक ने पूजा-पाठ के नाम पर चोर को 2100 रुपये की चपत भी लगा दी. इस वजह से बाद में चोर को पश्चाताप हुआ और फिर उसने वह मूर्ति को वापस मंदिर के गेट पर रख दिया.

शादी के कार्ड पर गणेश जी की जगह छपवा दी राहुल गाँधी की तस्वीर

सेल्फ़ी और गैजेट का बुखार आपको कर सकता है बीमार

युवाओं की तुलना में बुजुर्ग ज्यादा होते है झूठी खबरों के शिकार : रिसर्च