सेल्फ़ी और गैजेट का बुखार आपको कर सकता है बीमार

सेल्फ़ी और गैजेट का बुखार आपको कर सकता है बीमार

सेल्फ़ी लेना अब आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि इस दौरान ठीक से संतुलन नहीं बना पाने के कारण गिरने पर कलाई में सबसे अधिक चोट आ सकती है, जिसपर चिकित्सकों ने लोगों से इस तरह से सेल्फी लेने पर सावधानी बरतने को कहा है. हार्ट केयर फाउंडेशन के अध्यक्ष की माने तो "आज की पीढ़ी दूसरों की तारीफ पाने की निरंतर तलाश करती है. इस तरह की सेल्फी से उन्हें अपने साथियों से तुरंत स्वीकृति मिलने में मदद मिलती है." 

सब्जियों के साथ ये फल भी खाएं, तभी रहेगा आपका हार्ट हेल्दी

यह है सेल्फी के नुकसान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार उन्होंने कहा है की, "हम एक ऐसे युग में रहते हैं जहां मोबाइल फोन हमारे जीवन में प्रवेश कर चुका है और वास्तविक मानवीय संपर्क लगभग न के बराबर है. ऐसे में सेल्फी लेना और कई विकृतियों के साथ समस्या की पड़ताल करना, जिसमें मानसिक और शारीरिक दोनों कठिनाइयां शामिल हैं और सबसे ताजा है सेल्फी रिस्ट बता दें "पिछले दो वर्षो में दुनिया भर में सेल्फी का बुखार बढ़ा है. सेल्फी को दुनिया भर में बड़ी संख्या में मृत्यु दर और महत्वपूर्ण बीमारी से जोड़ा गया है." 

लगातार बैठे रहने से बनती है गैस, ऐसे पाएं निजात

यदि आपको भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का बुखार है तब सोने से 30 मिनट पहले किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का उपयोग न करें. हर तीन महीने में सात दिन के लिए फेसबुक से छुट्टी लें. सप्ताह में एक बार, पूरे दिन के लिए सोशल मीडिया के उपयोग से बचें.

आपके नाख़ून करते हैं इन बिमारियों की ओर इशारा, जानें वो इशारे

दांतों की सफाई से लेकर जूतों की बदबू तक को दूर करता है बेकिंग सोडा

क्या आपको भी होता है असहनीय पीरियड में दर्द, बन सकता है मौत का कारण