किसानों का फसल काटने से इनकार, अब छौकिया में होगा PM का कार्यक्रम
किसानों का फसल काटने से इनकार, अब छौकिया में होगा PM का कार्यक्रम
Share:

हाजीपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में होने वाली एक रैली के आयोजन स्थल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. रैली के लिए तय जमीन पर से किसानों द्वारा फसल काटने से इनकार करने के बाद इसका आयोजन स्थल बदल दिया गया. सुल्तानपुर गांव के किसानों ने करीब 60 एकड़ में लगी बिना तैयार अपनी फसल को खेतों से काटने से इंकार कर दिया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने बताया कि हाजीपुर में प्रधानमंत्री महात्मा गांधी सेतु के समीप छौकिया गांव स्थित मैदान में कार्यक्रम होगा. मोदी वहीं दीघा-सोनपुर पुल राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस अवसर पर PM मोदी कई और योजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले हैं. 

क्या है मामला ?

PM मोदी 12 मार्च को वे बिहार के दौरे पर होंगे. पटना के बाद वे हाजीपुर में एक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. हाजीपुर के औद्योगिक थाने के सुल्तानपुर में एक आयोजन स्थल को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों द्वारा कहा गया है कि वे प्रधानमंत्री के लिए कच्ची फसल नहीं काट सकते हैं. भले ही इस हेतु उन्हें कितना ही मुआवज़ा क्यों न दिया जाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम जिस स्थान पर है उसके आसपास 30 से 40 किसानों के खेत आ रहे हैं. दरअसल इन खेतों में गेहूं बोया गया था अब खेतों की फसल आधी पकी है. ऐसे में किसानों को फसल काट दिए जाने के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है. कहा जा रहा है कि सरकार इसके लिए मुआवज़ा देगी मगर किसान इस हेतु तैयार नहीं हैं.

इस सभा के लिए व्यवस्था करने के लिए सीओ और एसडीओ पहुंचे थे लेकिन अधिकारियों ने किसानों से कहा कि वे पैसे लेकर फसल काट लें जिसके चलते PM मोदी की सभा हेतु खेत खाली करवाए जा सकें. मगर किसानों का कहना है कि फसल उनके बच्चों की ही तरह है इसे कच्चा नहीं काटा जा सकता है.

गौरतलब है कि कि PM मोदी यहां पर किसानों को संबोधित करने के साथ ही उच्च न्यायालय के कार्यक्रम में भी भागीदारी करेंगे. प्रधानमंत्री यहां दीघा - सोनपुर पुल का लोकार्पण भी करेंगे. इसके ही साथ वे इस पुल पर चलने वाली रेल सेवा को हरी झंडी भी दिखाऐंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -