4 जुलाई को इज़रायल का दौरा करेंगे PM मोदी
4 जुलाई को इज़रायल का दौरा करेंगे PM मोदी
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जुलाई को इज़रायल की यात्रा पर होंगे। यहां वे इज़रायली नेताओं के साथ दो पक्षों की वार्ता करेंगे। इस वार्ता में कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि दोनों ही देशों के नेता वैश्विक आतंकवाद को लेकर भी चर्चा करेंगे। हालांकि भारत के प्रधानमंत्री का इज़रायल दौरा ऐसा होगा जब कोई प्रधानमंत्री पहली बार इज़रायल जाएगा। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जुलाई से 6 जुलाई तक इज़रायल की यात्रा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां पर 4 जुलाई को सम्मान भोज दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि गंगा नदी के एक खंड की सफाई को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और इज़रायल में समझौता हो सकता है। वहीं उद्योग शोध और विकास के लिए 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर का एक कोष बन सकता है। यहां पर उनकी भेंट प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से होगी। वे यहां पर राष्ट्रपति नेतन्याहू से मिलेंगे। प्रधानमंत्री हैफा में भारतीय शहीद सैनिकों के स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे।

वे यहां पर भारतीयों को भी संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि भारत व इज़रायल के बीच कूटनीतिक संबंध 1992 में अस्तित्व में आए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इज़रायल पहुॅंचने पर वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू स्वागत करेंगे। माना जा रहा है कि अमेरिका, नीदरलैंड और पुर्तगाल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा सबसे व्यस्त यात्रा रही। इस दौरान वे करीब 33 घंटे एयरइंडिया के बोईंग विमान की यात्रा करते रहे।

जब PM मोदी ने अमेरिका में कहा, अटक से कटक तक हो रहा है विकास!

अगले साल से बदल जाएगा देश का वित्तीय वर्ष, नवंबर में पेश होगा आम बजट!

जब NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को परेशानी से बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -