श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुँचने वाले पहले प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, पुजारियों ने अंगवस्त्र और माला पहना कर किया स्वागत
श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुँचने वाले पहले प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, पुजारियों ने अंगवस्त्र और माला पहना कर किया स्वागत
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ के तत्वावधान में आयोजित ब्रज रज उत्सव तथा मीराबाई के 525 वें जन्मोत्सव में सम्मिलित होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंच गए हैं। ब्रजरज उत्सव में सांसद हेमामालिनी मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी। पीएम मोदी सबसे पहले श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जन्मस्थान पहुंचने वाले पहले पीएम हैं। प्रधानमंत्री लगभग 3 घंटे 10 मिनट मथुरा में रहेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी मुख्यमंत्री योगी ने की। उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी उपस्थित रहीं।

श्रीकृष्णजन्मभूमि के दर्शन पूजन के बाद वहां मौजूद पुजारियों ने पीएम मोदी का स्वागत अंगवस्त्र और माला पहना कर किया। मोदी को पीले रंग की पगड़ी भी पहनायी गयी तथा उपहार स्वरूप एक पेटिंग भी प्रदान की गयी। पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर जन्मभूमि परिसर एवं बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। सादा कपड़ों में खुफिया तंत्र एवं पुलिस फोर्स तैनात है। हर क्षेत्र एवं आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। दोपहर बाद भक्तों की संख्या कम होने लगी। श्रीकृष्ण जन्मभूमि क्षेत्र एवं परिसर में काफी संख्या में पुलिस फोर्स उपस्थित रही। खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी अलर्ट रहे। परिसर में चारों तरफ एवं शाही ईदगाह क्षेत्र में भी पुलिस अलर्ट रही।

वही श्रीकृष्ण जन्मस्थान के केशवदेव मंदिर, गर्भगृह के बाद भागवत भवन में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने पीएम को स्मृति चिह्न भेंट किया। मंदिर के सेवायतों ने पीएम को प्रसाद भेंट किया। इससे पहले पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे। 

'MP की तरह ही राजस्थान में भी किसानों के खातों में सालान 12 हजार रुपये आएंगे', CM शिवराज का बड़ा ऐलान

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज होगी FIR ? दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस ने माँगा जवाब

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान साबित हुई ये चीज़..! अश्विन ने किया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -