फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान साबित हुई ये चीज़..! अश्विन ने किया खुलासा
फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान साबित हुई ये चीज़..! अश्विन ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में, ऑस्ट्रेलिया आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में विजयी हुआ, जिसने अपनी रणनीतिक प्रतिभा के लिए अनुभवी भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा अर्जित की। अश्विन की भावनाओं को दोहराते हुए, महान ऑफ स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के प्रदर्शन की सराहना की, जिनके महत्वपूर्ण स्पैल ने प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को आउट करके मैच का रुख बदल दिया। कमिंस के लिए विश्व कप अपेक्षाकृत कमजोर होने के बावजूद, उन्होंने फाइनल में शानदार वापसी की और भारत के बल्लेबाजों को संयमित रखने के लिए ऑफ-कटर की बौछार का इस्तेमाल किया।

मैच का निर्णायक मोड़ अश्विन और टीम ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली के बीच पारी के मध्य में बातचीत के दौरान सामने आया। अभी भी परिणाम पर विचार करते हुए, अश्विन ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए उनकी पारंपरिक प्राथमिकता के विपरीत, पहले गेंदबाजी करने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर हैरानी व्यक्त की। बेली की प्रतिक्रिया से ऑस्ट्रेलिया को भारतीय पिचों को समझने की सूक्ष्म समझ प्राप्त हुई।

अश्विन के अपने शब्दों में, "ऑस्ट्रेलिया ने मुझे व्यक्तिगत रूप से पूरी तरह से धोखा दिया। मध्य पारी के दौरान मेरी जॉर्ज बेली से बात हुई और मैंने उनसे पूछा कि आप लोग हमेशा की तरह पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं करते। उन्होंने जवाब दिया, 'हमने आईपीएल खेला है यहां द्विपक्षीय शृंखलाएं बहुत होती हैं। लाल मिट्टी विघटित होती है लेकिन काली मिट्टी नहीं और यह रोशनी के नीचे बेहतर हो जाती है। लाल मिट्टी पर ओस का कोई प्रभाव नहीं होता है लेकिन काली मिट्टी दोपहर में अच्छा मोड़ देती है और फिर रात में ठोस हो जाती है। यह हमारा अनुभव है।''

भारतीय टीम के साहसिक प्रयास के बावजूद, उन्हें 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा एकदिवसीय विश्व कप खिताब हासिल कर लिया। भारत का बल्लेबाजी क्रम बड़ी पारी खेलने में विफल रहा, कोई भी खिलाड़ी मैच जिताने वाली पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ। दूसरी पारी में सारा ध्यान ट्रैविस हेड पर चला गया, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सनसनीखेज शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई।

हार के बाद, अश्विन ने अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। आज पोस्ट किए गए एक ट्वीट में, अश्विन ने हार के भावनात्मक असर को स्वीकार करते हुए कहा, “पिछली रात बहुत बड़ा दिल टूटा। टीम में हर किसी के पास इस अभियान के दौरान याद करने के लिए कई दिन थे और @imVkohli @MdShami11 @ImRo45 और @Jaspritbumrah93 का विशेष उल्लेख था; मैं आधुनिक क्रिकेट के दिग्गजों "ऑस्ट्रेलिया" की सराहना किए बिना नहीं रह सकता। उन्होंने कल मैदान पर जो किया वह अविश्वसनीय था।

राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे वीवीएस लक्ष्मण ! टीम इंडिया को मिल सकता है नया कोच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला T20 कल, सूर्यकुमार के हाथों में होगी कमान, ऐसी होगी टीम इंडिया !

वेस्ट इंडीज को 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी पर ICC ने लगाया 6 साल का प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -