कामचोरी और ख़राब प्रदर्शन नहीं होगा बर्दाश्त : मोदी
कामचोरी और ख़राब प्रदर्शन नहीं होगा बर्दाश्त : मोदी
Share:

नई दिल्‍ली : हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गुड गवर्नेंस संदेश के तहत यह कहा गया है कि सर्विस में रह रहे अधिकारियों का प्रदर्शन अच्छा होना चाहिए. इसके साथ ही यह बात भी सुनने को मिली है कि केंद्र सरकार ने राजस्‍व विभाग के 33 वरिष्‍ठ अधिकारियों को समय से पहले सेवानिवृत्ति लेने का आदेश भी दे दिया है. जानकारी में ही आपको यह भी बता दे कि पिछले 2 सालो में विभागीय और अनुशासनात्‍मक कार्रवाई के बाद 72 अधिकारियों को बर्खास्‍त किया गया.

लेकिन इतने बड़े समूह के खिलाफ प्रदर्शन किया जाना सबसे बड़ा कदम माना जा रहा है. बता दे कि ये सभी अधिकारी 105 अधिकारी क्‍लास वन अफसर थे और इनकी उम्र भी 50 साल से अधिक की थी.

इस मामले में जानकारी पेश करते हुए एक वरिष्‍ठ अधिकारी का यह बयान सामने आया है कि सरकार के द्वारा यह अहम कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि जो अधिकारी ऐसा सोचते है कि उनके ख़राब प्रदर्शन का असर उनकी नौकरी पर नहीं पड़ेगा, की सोच को बदला जा सके. गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी को कुछ समय से लगातार नई-नई शिकायतें मिल रही है और यह बताया जा रहा है कि कई अधिकारियो के द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -