दलित वोटों पर नजर? बनारस में एक ही दिन, एक मंच पर होंगे मोदी-केजरीवाल

Feb 13 2016 11:22 AM
दलित वोटों पर नजर? बनारस में एक ही दिन, एक मंच पर होंगे मोदी-केजरीवाल

वाराणसी : नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल 22 फरवरी को काशी दौरा करेंगे. दोनों नेता रविदास जयंती के प्रोग्राम में एक साथ मंच पर होंगे. इसके अलावा मोदी बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय (BHU) के एक प्रोग्राम में भी शामिल होंगे. यहां उन्हें डॉक्टर ऑफ लॉ की उपाधि दी जाएगी. 2014 के लोकसभा चुनाव में इसी लकसभा सीट से दोनों नेता आमने-सामने थे.

क्या हैं इसके मायने?

आप को बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश(UP) और पंजाब में भीमें विधानसभा चुनाव होने हैं. संत रविदास के लाखों फॉलोअर्स 22 को काशी में जुटेंगे. और पंजाब और UP में संत रविदास के फॉलोअर्स का अच्छा खासा वोट बैंक है. इस लिहाज से मोदी और केजरीवाल का यह दौरा काफी मायने रखता है. ‘AAP’ के ईस्टर्न यूपी चीफ संजीव सिंह ने बताया कि केजरीवाल संत रविदास के मंदिर जाएंगे.  

विश्व विद्यालय के प्रो. जीसी त्रिपाठी ने बताया कि 13 फरवरी को BHU अपने 100 साल पूरे करेगा इसी के उपलक्ष में यहाँ कार्यक्रम किया जाएगा. 22 फरवरी को मोदी बतौर चीफ गेस्ट इसमें शामिल होंगे. सेरेमनी में पब्लिक सर्विस, गुड गवर्नेंस, सोशल वर्क और एक फेमस लीडर के तौर पर सर्विस के लिए PM मोदी को डॉक्टर ऑफ लॉ की डिग्री दी जाएगी. 13 फरवरी को BHU के 100 साल पूरे होने के प्रोग्राम में HRD मिनिस्टर स्मृति ईरानी भी शिरकत करेंगी.