Share:
अपनी आधी  से अधिक संपत्ति दान करेंगे नंदन नीलेकणि
अपनी आधी से अधिक संपत्ति दान करेंगे नंदन नीलेकणि

न्यूयार्क : यह भारत के लिए गर्व के साथ आश्चर्य का विषय है कि आईटी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि, उनकी पत्नी रोहिणी निलेकणि और भारतीय मूल के तीन उद्योगपतियों ने अपनी आधी से अधिक संपत्ति परमार्थ कार्यों के लिए दान करने की घोषणा की है. वे बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स तथा वारेन बफे द्वारा शुरू किए गए समाज कल्याणकारी मुहिम ‘गिविंग प्लेज’ से जुड़ गए हैं.

आपको बता दें कि गिविंग प्लेज अमेरिका की एक परोपकारी संस्था है.अमेरिका के 40 उद्योगपतियों के साथ 2010 में इस मुहिम को शुरू किया गया था.जिसमें अब तक 22 देशों के 183 उद्योगपति जुड़ चुके हैं. इस बारे में वारेन बफेन ने एक बयान के अनुसार पिछले आठ साल में परोपकारियों से प्रेरित होकर लोगों ने गिविंग प्लेज से जुड़ने का निर्णय लिया . इस साल भी लोग आगे आए. ये लोग दुनिया में हर किसी के जीवन का स्तर बेहतर करने और असमानता दूर करने में अपनी संपत्ति का इस्तेमाल करने को उत्सुक हैं.

उल्लेखनीय है कि इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि और उनकी पत्नी रोहिणी ‘गिविंग प्लेज’ से गत वर्ष जुड़े थे.भारतीय मूल के अन्य जुड़े उद्योगपतियों में अनिल एवं एलिसन भूसरी, शमशीर एवं शबीना वायालिल, बीआर शेट्टी एवं उनकी पत्नी चंद्रकुमारी रघुराम शेट्टी भी शामिल हैं. जहां लोग कुछ रुपए नहीं छोड़ते वहां इन उद्योगपतियों द्वारा लिया गया यह फैसला अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायी है , जिसका अनुकरण किया जाना चाहिए.

यह भी देखें

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर को लेकर बड़ी जानकारी

बेनामी संपत्ति बताओ , 5 करोड़ तक का ईनाम पाओ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -