ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर को लेकर बड़ी जानकारी
ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर को लेकर बड़ी जानकारी
Share:

वीडियोकोन मामले में जांच के घेरे में आई ICICI बैंक की CEO और एमडी चंदा कोचर को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजे जाने की खबर सूत्रों के हवाले से मिल रही है.उन पर लगे आरोपों की स्‍वतंत्र जांच कराने के फैसले के बाद यह निर्णय लिया गया है. चंदा के खिलाफ लोन बांटने में ‘कान्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्‍ट’ और निजी लाभ के लिए काम करने जैसे आरोप हैं. हालांकि इन सबके बीच आईसीआईसीआई बैंक ने उन खबरों का खंडन किया है कि कोचर को छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया है. बैंक के अनुसार यह निर्णय चंदा ने खुद लिया है.

सूत्रों के हवाले से कहा है कि चंदा को छुट्टी पर जाने का फैसला सात स्‍वतंत्र निदेशकों के बहुमत की सलाह पर लिया गया है. हालांकि मनीकंट्रोल स्‍वतंत्र रूप से इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर पाई है.कोचर के खिलाफ जांच की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज द्वारा करने की संभावना है. जांच अगले सप्‍ताह शुरू होगी और अगले तीन महीनों में इसे पूरा कर लिया जाएगा.

कोचर 2009 से देश के सबसे बड़े निजी बैंक की प्रमुख हैं और आईसीआईसीआई प्रमुख के रूप में उनका तीसरा कार्यकाल 2019 के मार्च में खत्‍म होने जा रहा है. गौरतलब है कि 2016 के अक्‍टूबर में सबसे पहले आईसीआईसीआई शेयरहोल्‍डर द्वारा उनके खिलाफ अनियमितता बरते जाने के आरोप लगाए गए थे. 

चंदा कोचर पर लगे आरोपों की होगी स्वतन्त्र जाँच

सेबी ने चंदा कोचर को भेजा नोटिस

पीएनबी घोटाला: रेड कार्नर नोटिस से पहले CBI अधिकारीयों को हटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -