गुजरात के नए मुख्यमंत्री का एलान आज, नितिन पटेल का नाम तय
गुजरात के नए मुख्यमंत्री का एलान आज, नितिन पटेल का नाम तय
Share:

अहमदाबाद : गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल द्वारा सोश्यल मीडिया वेबसाईट फेसबुक पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अपने पद छोड़ने की मंशा जाहिर करने और अपना इस्तीफा दे दिए जाने के बाद इस बात पर चिंतन प्रारंभ हो गया है कि आखिर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा।  जिसके बाद सीएम पद के लिए कवायद प्रारंभ हो गई थी। इस मामले में अब यह बात सामने आई है कि गुजरात राज्य मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री नितिन पटेल पर ध्यान केंद्रित किया जा चुका है। दूसरी ओर इस मामले में विधायकों की सहमति बनाना भी प्रारंभ हो गया है।

माना जा रहा है कि नितिन पटेल का नाम सामने आने से आरक्षण की मांग करने वाले पटेल वर्ग सरकार से कुछ सहानुभूति रखेगा। हालांकि हार्दिक पटेल का आंदोलन अभी भी सरकार के लिए मुश्किल बना हुआ है। नए मुख्यमंत्री के पद पर आसीन होने के लिए आज शाम को 4 बजे गुजरात विधानसभा के भाजपा विधायक दल की बैठक होगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस बैठक को लीड करेंगे। अमित शाह फिलहाल अहमदाबाद में ही हैं। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने अमित शाह को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की अटकलों को खारिज कर दिया गया था। इस संबंध में शाह द्वारा संगठन के राष्ट्रीय सचिव वी सतीश व गुजरात मामले के प्रभारी महासचिव दिनेश शर्मा के साथ आवास पर बैठक की गई।

पश्चिम बंगाल में भाजपा है अच्छी स्थिति में

आजम खान की टिप्पणी के बाद BJP नेता ने की बेहद विवादित टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -