कांग्रेस छोड़ने की ख़बरों पर आई नकुल नाथ की प्रतिक्रिया, दिया ये बड़ा बयान
कांग्रेस छोड़ने की ख़बरों पर आई नकुल नाथ की प्रतिक्रिया, दिया ये बड़ा बयान
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) एवं उनके बेटे नकुल नाथ को लेकर बीते कई दिनों से अटकलें आ रही थीं कि वो कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित होने वाले हैं। इस प्रकार की तमाम बातों को अफवाह करार देते हुए नकुल नाथ ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में अपनी हार के डर से भारतीय जनता पार्टी के लोग हमारे कांग्रेस छोड़ने की झूठी अफवाह फैला रहे हैं। मैं आज इस मंच से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ना ही आदरणीय कमलनाथ जी भारतीय जनता पार्टी में जा रहे हैं तथा न ही नकुल नाथ बीजेपी में जा रहा है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी को निरंतर हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय जनता पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में यहां जीत हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी से 50 हजार कार्यकर्ताओं को अपने पाले में लाने का लक्ष्य रखा है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बुधवार को छिंदवाड़ा में 50 कांग्रेस कार्यकर्ता उसके पाले में आ गए।

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कमलनाथ ने 9 बार कब्जा किया तथा यह अब भी परिवार के पास है। उनके बेटे नकुल नाथ मौजूदा समय में यहां से सांसद हैं। हाल ही में अटकलें लगाई जा रही थीं कि कमल नाथ अपने बेटे के साथ भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं। हालांकि कमलनाथ ने इस संभावना को खारिज कर दिया। छिंदवाड़ा हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है। 1952 से लेकर अब तक पार्टी केवल एक बार 1997 के उपचुनाव में यह लोकसभा सीट हारी है। 2019 के आम चुनावों के चलते भारतीय जनता पार्टी ने सूबे में 29 में से 28 सीटें हासिल की, किन्तु छिंदवाड़ा जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। बीते रविवार को ग्वालियर और खजुराहो में बोलते हुए, गृह मंत्री अमित शाह ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वो मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करें।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -