नजमा हेपतुल्ला ने बताई मोदी कैबिनेट से अलग होने की वजह
नजमा हेपतुल्ला ने बताई मोदी कैबिनेट से अलग होने की वजह
Share:

नई दिल्ली : नजमा हेपतुल्ला द्वारा इस सप्ताह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया गया। दरअसल केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार किया गया था। इस विस्तार के ही साथ कुछ मंत्रियों से उनके मंत्री पद ले लिए गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने भी अपना मंत्री पद छोड़ दिया है। इस मामले में 75 वर्षीय हेपतुल्ला ने कहा कि मैं अपने लिए कुछ समय चाहती थी, इसलिए इस्तीफा दिया। राष्ट्रपति ने इस इस्तीफे को अनिच्छा से स्वीकार किया है।

गौरतलब है कि नजमा के इस्‍तीफे बाद अब पीएम मोदी की कैबिनेट में 76 वर्ष या इससे अधिक के केवल एक ही मंत्री हैं। माना जा रहा है कि नजमा हेपतुल्ला को राज्यपाल बनाया जा सकता है। नजमा द्वारा कहा गया है कि किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं। गौरतबल है कि वे पहले कांग्रेस में थीं इसके बाद उन्होंने वर्ष 2004 में भाजपा की सदस्यता ले ली थी।

इस मामले में यह बात सामने आई है कि उनके इस्तीफे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह ने स्वीकार कर लिया है। मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में सिद्धेश्वरा भी शामिल हैं हालांकि सिद्धेश्वरा ने अपने जन्मदिवस को लेकर मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कुछ समय भी मांगा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -