इन उपायों को अपनाकर चुटकियों में सुखाएं अपनी नेल पॉलिश
इन उपायों को अपनाकर चुटकियों में सुखाएं अपनी नेल पॉलिश
Share:

नेल पॉलिश के सूखने का (how to nail polish dry faster) इंतजार करना काफी कठिन काम हो सकता है, खासकर जब आपके पास समय की कमी हो। लेकिन ऐसी कई तरकीबें और तकनीकें हैं जिनका उपयोग आप सुखाने की प्रक्रिया को तेज करने और लंबे इंतजार के बिना खूबसूरती से रंगे हुए नाखूनों को प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। आज आपको बताएंगे (how to nail polish dry faster) नेल पॉलिश को तेजी से सुखाने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में...

ठंडे पानी में डूबाना:
अपने नाखूनों को कुछ मिनट तक हवा में सूखने देने के बाद, उन्हें ठंडे पानी के कटोरे में डुबो दें। ठंडा तापमान पॉलिश को जमने में मदद करेगा और दाग लगने का खतरा कम करेगा। सुनिश्चित करें कि पानी बर्फ़ जैसा ठंडा हो, और अपने नाखूनों को धीरे से थपथपाकर सूखने से पहले कुछ मिनट के लिए उसमें डुबोकर छोड़ दें।

खाने के तेल का स्प्रे:
मानें या न मानें, जब नेल पॉलिश सुखाने की बात आती है तो कुकिंग स्प्रे भी आपकी मदद कर सकता है। कैन को अपने ताजा रंगे हुए नाखूनों से कुछ इंच की दूरी पर रखें और उन पर एक हल्की, समान परत स्प्रे करें। अपने हाथों को ठंडे पानी से धोने से पहले इसे एक या दो मिनट तक लगा रहने दें।

हेयर ड्रायर:
ठंडी या कम सेटिंग पर हेयर ड्रायर का उपयोग करने से सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिल सकती है। ज़्यादा गरम होने और संभावित क्षति से बचने के लिए सुरक्षित दूरी बनाए रखें। कुछ मिनटों के लिए ड्रायर को अपने नाखूनों पर आगे-पीछे घुमाएँ जब तक कि वे छूने पर सूखे न लगें।

पतली परतें:
नेल पॉलिश की कई पतली परतें लगाना न केवल एक समान रंग प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, बल्कि सूखने के समय को भी तेज करता है। मोटी परतों की तुलना में पतली परतें तेजी से सूखती हैं, और उन पर दाग या दाग पड़ने की संभावना कम होती है।

जल्दी सूखने वाली नेल पॉलिश:
ऐसी नेल पॉलिश चुनें जिन पर विशेष रूप से "जल्दी सूखने वाली" का लेबल लगा हो। इन फ़ार्मुलों में तेजी से वाष्पित होने के लिए डिज़ाइन किए गए तत्व होते हैं, जो नियमित पॉलिश की तुलना में आपके नाखूनों को कम समय में सूखने में मदद करते हैं।

आइसोप्रोपाइल एल्कोहल:
एक रुई के फाहे या पैड को आइसोप्रोपिल अल्कोहल में डुबोएं और इसे अपने रंगे हुए नाखूनों पर धीरे से घुमाएं। यह पॉलिश में मौजूद विलायक को वाष्पित करने में मदद करता है, जिससे पॉलिश तेजी से सूखती है। बाद में अपने क्यूटिकल्स को मॉइस्चराइज़ करना सुनिश्चित करें, क्योंकि अल्कोहल सूखने का कारण बन सकता है।

इन तरीकों से अब (how to nail polish dry faster) आप कम समय में ही पूरी तरह से पॉलिश किए हुए नाखून पा सकते हैं। चाहे आप जल्दी सूखने वाले उत्पादों, घरेलू वस्तुओं, या विशेष तकनीकों का विकल्प चुनें, ये युक्तियाँ आपको लंबी सुखाने की प्रक्रिया के बिना एक शानदार मैनीक्योर का आनंद लेने में मदद करेंगी। 

इन घरेलू उपायों को अपनाकर घर पर ही अपने बालों को करें स्ट्रेट

कही आप भी तो नहीं शारीरिक और मानसिक रूप से बीमार

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ऑटोमेशन के बारें में नहीं जानते होंगे आप ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -