नाग पंचंमी के लिए अपनाएं ये उपाय, घर में होगी धनवर्षा
नाग पंचंमी के लिए अपनाएं ये उपाय, घर में होगी धनवर्षा
Share:

सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी त्योहार के रूप में मनाया जाता है. इस दिन नाग देवता की खास पूजा होती है. इस पूजा में नाग देवता को दुध अर्पित किया जाता है. इस विशेष दिन पर महिलाएं अपने भाइयों तथा परिवार की सुरक्षा के लिये नाग देवता से प्रार्थना करती हैं. नाग पंचमी के दिन ज्योतिष शास्त्र में राशियों के अनुसार कुछ ऐसे मंत्र बताए गए हैं जिनके उच्चारण से सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं. वही इस बार नाग पंचमी 21 अगस्त 2023, सोमवार को है। वही यदि कोई व्यक्ति धन या अन्य परेशानियों से जूझ रहा है तो नाग पंचमी के दिन कुछ सरल उपाय करने से आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

* यदि कोई व्यक्ति नागपंचमी के दिन नीम, खीरा, नींबू, दही एवं चावल को मिलाकर एक विशेष पकवान बनाया जाता है। जिसे नाग देवता और कुल देवी देवता को चढ़ाएं तथा स्वयं भी परिवार सहित प्रसाद रूप में ग्रहण करें। इससे नाग दंश का भय नहीं होता और व्यक्ति निरोग और सुखी होता है।
* इसके अतिरिक्त धन संपत्ति की समस्या से कोई परेशान है तो उन्हें नागपंचमी के दिन अपने घर के मुख्य द्वार को गाय के गोबर में धान, दुर्वा लगाएं और नाग देवता का चित्र अंकित करें।
* नाग गायत्री मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें आस्तिक मुनि का ध्यान करें तथा इनके नाम का भी जप करें। ऐसे करने से व्यक्ति को नाग का भय कम होता है।
* नागपंचमी के दिन महादेव के साथ नाग देवता की पूजा करें। जल और दूध मिलकर नाग देवता को चढ़ाएं। साथ ही धन का लावा भी नाग देवता को चढ़ाएं।
* धार्मिक शास्त्रों के मुताबिक, नागपंचमी के दिन नागपंचमी की कथा सुने तथा पढ़ने से व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है। साथ ही काल सर्प दोष का प्रभाव भी काफी कम होता है। साथ ही पाप ग्रह राहु केतु का प्रभाव भी कम किया जा सकता है।

परमा एकादशी पर बन रहा है खास संयोग, इन उपायों को अपनाने से मिलेगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति

कौन-से है वे दुनिया के सात सबसे पवित्र पर्वत ? जानिए

कब है अधिक मास की अमावस्या? जानिए शुभ मुहूर्त और उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -