1 दिसंबर से हॉर्नबिल उत्सव मनाएगा नागालैंड
1 दिसंबर से हॉर्नबिल उत्सव मनाएगा नागालैंड
Share:

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि नागालैंड सरकार इस साल एक दिसंबर से हॉर्नबिल उत्सव आयोजित करने जा रही है। अब, नागालैंड पर्यटन विभाग ने राज्य के सभी आदिवासी संगठनों से संपर्क किया है, और उन्हें 1 अक्टूबर को पर्यटन निदेशालय कोहिमा में एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। बैठक हॉर्नबिल फेस्टिवल 2021 पर केंद्रित होगी, जो कि फेस्टिवल का 22वां संस्करण है। हॉर्नबिल महोत्सव एक ऐसा त्योहार है जो राज्य की संस्कृति का जश्न मनाता है। दिसंबर के महीने में सर्दियों के मौसम में आयोजित होने वाले इस मेले में काफी संख्या में सैलानी आते हैं। त्योहार गायन, नृत्य और राज्य की संस्कृति और व्यंजनों की खोज करता है।

अभी तक, यह निर्णय लिया गया है कि महोत्सव में सभी गतिविधियां (इस वर्ष आयोजित की जानी चाहिए) कोरोना प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएंगी। अब तक, पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्री नागालैंड में प्रवेश कर सकते हैं, और अगर त्योहार आयोजित किया जाता है तो ऐसा ही हो सकता है। यह अभी तय होना बाकी है।

हॉर्नबिल फेस्टिवल, जो सबसे आकर्षक पूर्वोत्तर त्योहारों में से एक है, इस साल वापसी कर सकता है अगर त्योहार के आयोजन के समय तक COVID की स्थिति नियंत्रण में रहती है। यह फैसला राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में लिया गया। बैठक नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो की अध्यक्षता में हुई थी। हॉर्नबिल उत्सव से पहले, राज्य पहली बार 28 से 30 नवंबर तक उसी स्थान पर अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मार्ट (आईटीएम) की मेजबानी करेगा।

रबीउल शेख को पकड़ने गई पुलिस पर भीड़ ने किया हमला, मौका का फायदा उठाकर भागा आरोपी

जानिए महात्‍मा गांधी के बारे में 10 रोचक तथ्य

2 दिन में तीसरे दिग्गज ने किया हॉकी से संन्यास का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -