'ना पंडित, ना दूल्हा...' आखिरकार लड़की ने कर ही ली खुद से शादी, तय दिनांक से पहले लिए 7 फेरे
'ना पंडित, ना दूल्हा...' आखिरकार लड़की ने कर ही ली खुद से शादी, तय दिनांक से पहले लिए 7 फेरे
Share:

अहमदाबाद: बुधवार को गुजरात की क्षमा बिंदु ने स्वयं से शादी कर ली। क्षमा ने पहले 11 जून को स्वयं से शादी करने की घोषणा की थी, किन्तु विवाद से बचने के लिए उन्होंने निर्धारित दिनांक से 3 दिन पहले ही स्वयं से शादी कर ली। आखिरकार क्षमा बिंदु ने स्वयं से किया अपना वादा निभाया तथा शादी के विशेष समारोह में वैवाहिक बंधन में बंध गईं। शादी के चलते हल्दी, मेहंदी की रस्में हुईं, क्षमा ने फेरे भी लिए। वडोदरा के गोत्री में मौजूद अपने घर में क्षमा ने रीति रिवाजों के साथ शादी की। हालांकि, इस शादी में न दूल्हा था तथा न ही पंडित। इस शादी में क्षमा के कुछ विशेष दोस्त भी सम्मिलित हुए।

कहा जा रहा है कि यह भारत में इस प्रकार की पहली शादी है। क्षमा ने पहले 11 जून को स्वयं से शादी की घोषणा की थी। इसके बाद से उनके घर पर निरंतर लोगों का तांता लगा था। इसे लेकर उनके पड़ोसियों ने विरोध व्यक्त किया था। रिपोर्ट के अनुसार, क्षमा ने कहा कि उन्होंने तय दिनांक से पहले शादी इसलिए करने का निर्णय लिया, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं 11 जून को उनके घर आकर कोई विवाद न खड़ा कर दे। क्षमा ने बोला कि वे अपना खास दिन बर्बाद नहीं करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने बुधवार को ही शादी कर ली।

इसी कारण क्षमा ने पहले उन्होंने मंदिर में शादी करने का निर्णय लिया था। किन्तु भाजपा नेता के विरोध के बाद उन्होंने घर से शादी करने का निर्णय लिया। तत्पश्चात, पंडित ने भी शादी की रस्में कराने से मना करा दिया था। तत्पश्चात, क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर शादी करने का निर्णय लिया।

इंसानियत शर्मसार! बेटे का शव देने के लिए भिखारी बने मां-बाप, झकझोर देने वाली है कहानी

भारत में फिर डराने लगा कोरोना, आज 7 हजार से ज्यादा नए केस, जानिए कितनी हुई मौतें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 9 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतारेगी टीम इंडिया, पहला मुकाबला आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -