4000 साल पुराने रहस्यमयी कंकाल से हिला यह देश, वैज्ञानिकों का भी हाल हुआ बेहाल
4000 साल पुराने रहस्यमयी कंकाल से हिला यह देश, वैज्ञानिकों का भी हाल हुआ बेहाल
Share:

आए दिन खुदाई के दौरान कुछ ऐसी रहस्यमयी चीजें मिलती हैं, जो कि लोगों को सोचने पर पूरी तरह से विवश कर देती हैं और कुछ ऐसा ही मिला है कजाखस्तान में, जिसने सभी को हैरत में ला दिया है. बताया जा रहा है कि यहां खुदाई के दौरान 4000 साल पुराने रहस्यमयी कंकाल मिले हैं और इन्हें दफनाने का तरीका देख वैज्ञानिक भी हैरत में पड़ गए. 

ये कंकाल एक पुरुष और महिला के बताए जा रहे हैं, जिन्हें अजीब तरीके से दफनाया था और इन्हें देखने पर ऐसा लग रहा है, जैसे वो एक-दूसरे की ओर ही देख रहे हों. इसके साथ ही पुरातत्वविदों को कब्र के अंदर से गहने, चाकू, मोती और पीतल के कंगन भी मिले हैं. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट की माने तो, ये रहस्यमयी कब्र कांस्य युग (3,000 ई.पू. से 1,200 ई.पू.) का है. पुरातत्वविद् इगोर कुकुश्किन द्वारा इस बारे में बताया गया है कि जो कंकाल यहां से मिले हैं, वो उस समय जिंदा थे, जब यहां पूरे इलाके में लड़ाई और संघर्ष जारी था. 

इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है कि पुरुष और महिला कंकाल के बीच क्या संबंध है और उनकी उम्र क्या है ? सिर्फ इतना ही पता है कि दोनों युवा थे. इसके अलावा वैज्ञानिकों को यह भी जानकारी नहीं लगी है कि आखिर इन्हें अजीबोगरीब तरीके से क्यों दफनाया गया था? 

अब हवा में लटक कर पहुंचे विदेश, केवल 8 मिनट का लगेगा समय

पड़ोसी ने बिल्ली के बच्चों संग किया रूह कंपा देने वाला काम, दर्ज हुआ मुकदमा

इंसान है बंदर का ही रूप, यह वीडियो दे रहा सबूत

इस गांव में पैदा होती है बस लडकियां, मेयर बोले- बेटा पैदा करोगे तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -