यहाँ पति अपनी पत्नियों के चेहरे का कर देते है इतना बुरा हाल, देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे
यहाँ पति अपनी पत्नियों के चेहरे का कर देते है इतना बुरा हाल, देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Share:

खूबसूरती हर किसी को पसंद होती हैं और इसे पाने की चाह में सभी लोग ना जाने कितने ही खटकरम करते हैं. लेकिन अगर हम आपसे ये कहे कि इस दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां पर महिलाओं को जान बूझकर बदसूरत बनाया जाता है तो शायद ये सुनकर आप विश्वास ना करे लेकिन ये सच है.

ये प्रथा म्यांमार में निभाई जाती हैं जहां पर सभी पति अपनी पत्नियों को बदसूरत बनाने के लिए कुछ इस तरह की हरकत करते हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. यहाँ के लोग अपनी पत्नी की शक्ल ख़राब करने के चक्कर में उनके चेहरे पर खतरनाक टैटू बनवा देते हैं. जी हाँ... इस टैटू को बनाने में असहनीय पीड़ा होती है लेकिन फिर भी ये प्रथा निभाई जाती है. मागन, चिन और मुन जनजाति के ये लोग ऐसा अब से नहीं बल्कि कई सालों से करते आ रहे हैं.

चिन और मुन जनजाति के पुरुष अपनी पत्नियों के चेहरे पर गंदे से टैटू बनवाकर रखते हैं और हैरानी वाली बात तो ये है कि ये टैटू सूअर और गाय की चर्बी के बने होते हैं. जी हाँ... ऐसा इसलिए ताकि दूसरे लोगो की उनसे घृणा और बढ़ जाए. ये टैटू केवल दिखने में ही भद्दा नहीं होता हैं, बल्कि इसे बनवाते समय भी ये काफी कष्‍ट देते हैं. जब भी महिलाएं इसे बनवाती है तो दर्द के कारण उनकी चीख निकल जाती है. साथ ही ये टैटू स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव डालते हैं और इनसे संक्रमण का खतरा भी रहता है. सूत्रों की माने तो म्‍यांमार में बरसों पहले राजशाही थी और एक निर्दयी राजा अपने क्षेत्र की सभी सुंदर महिलाओं पर गंदी नजर रखते थ और वो उन्‍हें उठवा लेते थे. तब से ही पुरुष अपनी पत्नी के चेहरे पर ये गंदे टैटू बनवाने लगे थे.

शर्टलेस होकर मांस बेचता है ये लड़का, वायरल हुई तस्वीरें

इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी टॉयलेट जाने के पहले 10 बार सोचेंगे

आखिर पीला ही क्यों होता है इमोजी का रंग, जानिए कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -