मदरसे में लगी भयानक आग में झुलसे 15 छात्र, हालत अब भी गंभीर
मदरसे में लगी भयानक आग में झुलसे 15 छात्र, हालत अब भी गंभीर
Share:

मुजफ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र के सुजडू गांव में स्थित एक मदरसे में गुरुवार देर रात को भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये आग मोमबत्ती के कारण लगी है. इस आग में करीब 15 छात्र झुलस गए और इनमे से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायल छात्रों को तुरंत मेरठ रेफर कर दिया गया है. ये भयानक हादसा मदरसा जामिया अरबिया अशराफुल में गुरुवार रात में करीब 12 बजे के आसपास हुआ है.

सूत्रों की माने तो जिस समय ये घटना हुई उससे पहले मौसम खराब हो गया था जिसके कारण फाल्ट हुआ था और फिर बिजली गुल हो गई थी. ऐसे में एक कमरे में कुछ छात्रों ने फ्रिज पर मोमबत्ती लगाई हुई थी. मोमबत्ती के बिलकुल पास में ही एक कापी रखी थी और जब मोमबत्ती जलकर खत्म हो गई तो पास में रखी कापी और फ्रिज ने अचानक आग पकड़ ली. ये आग इतनी ज्यादा फ़ैल गई जिसके कारण से फ्रिज फट गया. इसके बाद बहुत बड़ा धमाका हुआ और पूरे मदरसे में धुंआ फैलने से अफरातफरी और भगदड़ मच गई.इस दौरान आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन छात्र झुलस गए.

मदरसे के आसपास रहने वाले लोगों ने आग में फंसे कई सारे छात्रों को बाहर निकाला और फिर उनको जिला अस्पताल भिजवाया. इस आग में झुलसने वालों में 10 लड़के और चार लड़किया शामिल है. जानकारी के मुताबिक झुलसे बच्चों में आसिफ (13) तावली, समीर (14) सुजड़ू, अजीम (12) शाहपुर, इंतजार भानुपुरा, सोनम (12) कैराना, मुस्कान (13) कैराना, रेहान (7) कैराना, शाहजमा (11) कैराना, मुदस्सिर सहित 11 को मेरठ रेफर किया गया.

इस हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण बिजली नहीं आ रही थी और फिर मदरसे के बच्चों ने रोशनी के लिए मोमबत्ती जलाकर फ्रिज पर लगा दी. ऐसे में फ्रिज ने आग पकड़ ली और जब तक बच्चे फ्रिज की आग बुझाते पाते, तब तक फ्रिज फट गया. इस हादसे में कमरे में मौजूद करीब 14 बच्चे बुरी तरह सेआग से झुलस गए.

पाकिस्तान की शर्मनाक करतूत, सोशल मीडिया के जरिये कश्मीरी युवाओं को बना रहे आतंकी

विपक्ष को केवल दो ही समय अवधि मालूम, BC- कांग्रेस से पहले और AD- राजवंश के बाद - पीएम मोदी

शिवराज सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा मध्य प्रदेश में लोगों का कांग्रेस से हुआ मोहभंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -