सूरज के सामने झुकने से मुस्लिमों ने किया परहेज
सूरज के सामने झुकने से मुस्लिमों ने किया परहेज
Share:

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर मुस्लिम संगठनों में आपस में ही मतभेद चल रहा है। जहां कुछ मुस्लिम संगठनों को 21 जून को आयोजित होने वाले अंर्तराष्ट्रीय योगा डे पर योग करने को लेकर कोई ऐतराज नहीं हैं वहीं दूसरी ओर आॅल इंडिया इमाम आॅर्गनाईजेशन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इल्यासी के नेतृत्व में मुस्लिम धर्मगुरूओं के प्रतिनिधिमंडल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की गई। मुंबई में मुस्लिम संगठनों द्वारा महाराष्ट्र सरकार के आदेश का विरोध किया गया है। इस आदेश में कह गया है कि 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे पर स्कूल आना अनिवार्य होगा। दूसरी ओर संगठनों द्वारा कहा गया कि योग और सूर्य नमस्कार के दौरान सूरज के सामने झुकना पड़ता है लेकिन मुसलमान केवल अल्लाह के सामने ही झुकते हैं।

दूसरी ओर मुंबई मुस्लिम संगठन द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भेंट कर अपनी बात रखने की बात सामने रखी गई है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि  मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान संगठनों के प्रतिनिधि विभिन्न मांग करेंगे। यही नहीं योगा सेशन को अनिवार्य न किए जाने पर जमात - ए - इस्लामी हिंद के शिक्षा सचिव जहूर अहमद द्वारा कहा गया है कि विभिन्न धर्म में अल्लाह के अतिरिक्त किसी और के सामने झुकना गलत माना गया है।

कुछ मुस्लिमों का कहना है कि यदि किसी ऐसी गतिविधी को प्रारंभ किया जाता जिससे स्टूडेंट्स का अच्छा होता है तो इस तरह के काम में जरूर भागीदारी की जाती लेकिन इस तरह के फरमानों को जारी कर भाजपा सरकार हिंदू राष्ट्र वाले एजेंडे को लागू करने को प्रयास कर रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -