कश्मीरी पंडित की माँ को मुस्लिमों ने दिया कांधा
कश्मीरी पंडित की माँ को मुस्लिमों ने दिया कांधा
Share:

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में चल रही हिंसा और नफरत के इस दौर में एक खबर घाव पर मरहम लगाने जैसी हैं. कश्मीरी पंडित की माँ के निधन पर कर्फ्यू के बावजूद मुस्लिमों द्वारा स्व प्रेरणा से अंतिम संस्कार में शामिल होकर अर्थी को कांधा देना इस बात का संकेत हैं कि कोई लाख कोशिश कर ले लेकिन हमारे देश में परस्पर सहयोग करने की जड़ें बहुत गहरी हैं .

हुआ यूँ कि श्रीनगर के महाराजागंज इलाके के शेख मोहल्ले में रहने वाले दीपक मल्होत्रा की मां का शनिवार को निधन हो गया था. पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम परिवारों को जब ये खबर लगी तो उन्होंने शनिवार को कर्फ्यू की परवाह किये बगैर एक कश्मीरी पंडित के अंतिम संस्कार के लिए कई मुस्लिम इकट्ठा हुए और उनके पार्थिव शरीर को कांधा देकर श्मशान घाट तक पहुंचाया . मिली जानकारी के अनुसार दीपक मल्होत्रा का परिवार सालों से यहीं रह रहा है. वर्ष 1990 के बाद बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित घाटी छोड़कर चले गए थे लेकिन दीपक का परिवार कश्मीर में ही रहा .

उधर , बुरहान वानी की मौत के बाद से जम्मू-कश्मीर में तनाव का माहौल बरकरार है. कई इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है वहीं अलवागवादियों ने 72 घंटों का बंद बुलाया है. घाटी में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में अबतक 43 लोग मारे जा चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -