जयपूर में मुस्लिम युवक गिरफ्तारः आईएस का एजेंट होने का आरोप
जयपूर में मुस्लिम युवक गिरफ्तारः आईएस का एजेंट होने का आरोप
Share:

जयपुरः इस्लामिक स्टेट जैसे खतरनाक संगठन को पहले भारत के लिए खतरा मानना एक असंभव जैसा लगता था लेकिन अब ऐसा नहीं है क्योंकी अब भारत के नागरिक ही इस संगठन को बढ़ावा देंने में मदद कर रहे है। गुरूवार को राजस्थान एटीएस पुलिस द्वारा मोहम्मद सिराजुद्दीन नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है उस पर आरोप है कि वह इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक एंड सीरिया के लिए कार्य करता है उस पर संगीन आरोप है की वह इस संगठन के सद्स्य बनने के लिए प्रेरित करता है। और इसके लिए वह सोशल मिडिया, इंटरनेट आदि का सहारा भी लेता है। सिराजुद्दीन पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा है।

जयपुर के विशेष अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (एटीएस एवं एसओजी) डाॅ. आलोक त्रिपाठी ने मीडिया को दी गई जानकारी में बताया की मोहम्मद सिराजुद्वीन जयपूर में जवाहर नगर कालोनी के बी-605 जवाहर एनक्लेव में रहता है। उन्होंने बताया की इस सख्स की गतिविधियां संदिग्ध थी यह आईएसआई के लिए युवाओं को प्रेरित कर उनसे इस संगठन में शामिल होंने के लिए लालच देता था।

त्रिपाठी ने बताया की सिराजुद्दीन गुलबर्गा कर्नाटक का मूल निवासी है। और वह वर्तमान में इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन जयपूर में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर है उस पर आरोप है कि खतरनाक आतंकवादी संगठन के लिए काम करता है उसके पास से युवाओं को उकसाने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। पुलिस जांच में उसके फेसबुक,ट्विटर, वाट्सअप और टेलीग्राम आदि पर ढेरों ऐसी सामग्री मिली हैं जो आईएसआईएस में शामिल होने मुस्लिम युवाओं को प्रेरित करती है।

पुलिस महानिदेशक द्वारा जानकारी दी गई की मोहम्मद सिराजुद्दीन नाम का ये सख्स बहुत ही संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है।इसके पास से डाटा विश्लेषण में पता चला है की यह सोशल मिडिया, इंटरनेट, फेसबुक, ट्विटर और व्यक्ति रूप से मिलकर मुस्लिम युवाओं को आईएस में शामिल होने के लिए उकसाता है। त्रिपाठी ने बताया की सख्स की गतिविधियां संदिग्ध हैं और इसकी मानसिकता आतंकी और जैहादी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -