पति के तीन तलाक़ कहने पर बीवी ने की जूते से पिटाई
पति के तीन तलाक़ कहने पर बीवी ने की जूते से पिटाई
Share:

दरभंगा. मुस्लिम महिलाए ट्रिपल तलाक़ को खत्म कराने के लिए कई बार प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष कई बात अपनी आवाज भी उठा चुकी है. इसी संबंध में एक खबर आई है कि एक मुस्लिम महिला ने अपने पति के मुँह से तीन तलाक़ सुन कर उसकी जमकर सड़क पर पिटाई की.

यह मामला बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने दहेज़ न मिलने के कारण अपनी पत्नी को तीन तलाक़ कह दिया, जिसके बाद यह मामला थाने में पहुंच गया. पुलिस ने दोनों पक्षो के बीच सहमति बनाने की भी कोशिश की मगर वक्ष पर नहीं माना. पति के मुंह से ऊँची आवाज में तलाक़ सुन कर उसका सब्र का बांध टूट गया और  उसने अपने पति को जूते से पीटना शुरू कर दिया. जिसे देख कर पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए.

बता दे कि मुस्लिमो में एक तय आबादी में मान्यता है कि पति के तीन तलाक़ बोलने पर रिश्ता खत्म हो जाता है. जबकि इस्लामिक कानून के हिसाब से सर्वप्रथम पहला तलाक़ होता है और पति-पत्नी को रिश्ते सुधरने और सोचने के लिए कुछ तय समय दिया जाता है. तय समय खत्म होने के बाद भी यदि पति-पत्नी रिश्ता खत्म करना चाहते है तब दूसरा तलाक़ होता है और दोबारा समय दिया जाता है. तब भी पति-पत्नी रिश्ता खत्म करना चाहे तब जाकर अंत में तीसरा तलाक़ हो कर रिश्ता पूरी तरह से खत्म हो जाता है. जिसके क़ानूनी कागजात भी मुहैया करवाए जाते है.

ये भी पढ़े 

तीन तलाक पर फिर बिफरे आजम खान, UN जाने की धमकी दी

श्रीकांत शर्मा ने की आजम खान की आलोचना

मुस्लिम युवाओ को आईएस मॉड्यूल बनने के लिए प्रोत्साहित कर रही तेलंगाना पुलिस - दिग्विजय सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -