जैन संत की समाधि बनाने के लिए मुस्लिम शख्स ने दान दी जमीन
जैन संत की समाधि बनाने के लिए मुस्लिम शख्स ने दान दी जमीन
Share:

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच शहर के सिंगोली कस्बे में जैन संत श्री शान्तिसागर जी महाराज का देहावसान हो गया था। जिसके पश्चात् समाज की रीती के मुताबिक उनकी अंत्येष्टि की जानी थी। दरसअल दिशाशूल होने की वजह से जिस स्थान को समाधि के लिए चयन किया गया, वह सिंगोली के पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष मुस्लिम शख्स अशरफ मेव की थी। जैन समाज के व्यक्ति लाखों रुपए का ऑफर लेकर लगभग रात 2:30 बजे अशरफ मेव की भूमि खरीदने के लिए उनके घर पहुंचे।

वही अशरफ मेव ने यह बोलकर रुपयों का ऑफर ठुकरा दिया कि यह अल्लाह का आदेश है कि जैन संत की समाधि मेरी भूमि पर बने तो इसके लिए आपको जितना स्थान जहां चाहिए ले लीजिए तथा रात को ही समाधि स्थल बनाने के स्थान पर समाजजनों के साथ पहुंचे तथा जरुरी जमीन दान में दे दी। तत्पश्चात, अशरफ मेव की प्रत्येक स्थान पर प्रशंसा होने लगी।

वही बड़े-बड़े राजनेताओं तथा समाजसेवियों के आश्रम में उनके पास कॉल आने लगे तथा उनके इस नेक काम की सभी ने सराहना की। उनके पास दिग्विजय सिंह से लेकर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा तथा विभिन्न लोगों के कॉल आए। वहीं रविवार को एमपी सरकार में सुष्म लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने अशरफ मेव का जैन समाज जनों की उपस्थिति में अभिनंदन किया तथा इस नेक कार्य की प्रशंसा की साथ ही इसे कौमी एकता की मिसाल बताया।

यूपी-बिहार में ट्रेनें जलाने के पीछे कांग्रेस के संगठन NSUI का हाथ ! रेलवे की रिपोर्ट में दावा

झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाईं पटरियां, इन ट्रेनों पर पड़ा असर

इस राज्य में कर्मचारी सप्ताह में अब सिर्फ पांच दिन ही करेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -