तोड़ दी धर्म की दीवार,मुस्लिम युवति ने हिंदू युवक से रचाया ब्याह
तोड़ दी धर्म की दीवार,मुस्लिम युवति ने हिंदू युवक से रचाया ब्याह
Share:

बागपत : हिंदू लड़के और मुसलमान लड़की के बीच यदि प्रेम हो जाए तो आज भी लोग इस कदर आगबबूला हो उठते हैं जैसे किसी ने सोते हुए आदमी की चिमटी ले ली हो। जी हां, भले ही भारत अपने मंगल मिशन के माध्यम से मंगल ग्रह पर जीवनीय परिस्थितियों का अध्ययन करने में लगा हो लेकिन फिर भी आज भी हम उसी तरह से पिछड़े हुए हैं। हाल ही में उत्तरप्रदेश के बागपत के एक ही गांव में रहने वाले प्रेमी जोड़े को लेकर भी ऐसा ही मामला सामने आया है। मामले को लेकर ग्रामीण पंचायत ने कहा है कि दोनों एक ही गांव के होने के कारण दोनों ही भाई - बहन हुए। मामले को लेकर पंयायत द्वारा कहा गया है कि अब दोनों गांव में नहीं रह सकेंगे। दूसरी ओर लड़की ने अपने परिजन से जान का ख़तरा होने की बात कही है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को सुरक्षा देने का विश्वास जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के दोघाट थाने में झुंडपुर गांव में अमरदीप का विभिन्न महीने से गांव की इकराना से अफेयर चल रहा था। परिवार को उनका रिश्ता रास नहीं आया। और इसके बाद इकराना के साथ अमरदीप ने घर से भागकर विवाह रचा लिया। दोनों ने कोर्ट में विवाह किया था। इकराना ने मैरिज सर्टिफिकेट के साथ कोर्ट में याचिका दायर की। इस दौरान उसने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही है।

क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है तो दूसरी ओर पुलिस ने मुस्मिल महापंचायत होने से रोक दी है। मामले में अमरदीप के पिता देवेंद्र ने दोनों का रिश्ता मंजूर करते हुए दोनों को साथ रखने की बात कही है। दूसरी ओर इकराना की मां मोहसिना ने इस रिश्ते को अहमियत न देते हुए इसे नकार दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -