ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़ रहे मैच में मुरली विजय की वापसी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़ रहे मैच में मुरली विजय की वापसी
Share:

रांची. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. बता दे कि यह मैच एक सप्ताह तक चले विवादों के बाद खेला जाएगा. इस मैच के लंबित होने का कारण डीआरएस विवाद था. दोनों टीमें चार मैच की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है, जिसके चलते जनता में उत्सुकता बढ़ गई है और इस मैच का महत्त्व बढ़ गया है.

डीआरएस विवाद के चलते दोनों टीमों के संबंध खराब हुए है जिसके चलते इस मैच में काफी गर्मागर्मी देखने को मिलने की उम्मीद है. यह इस केंद्र का पहला टेस्ट मैच है जिसके चलते आयोजक मैच को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगे. पहले टेस्ट में बुरी तरह से हारने के बाद भारत ने बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट मैच में जोरदार वापसी कर सीरीज में बराबरी की थी. इस मैच में हुए डीआरएस विवाद की गूंज दुनियाभर में सुनाई दी. मेहमान टीम स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटों के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम में एक बदलाव होगा, चोट के कारण बीते मैच में नहीं खेल पाए सलामी बल्लेबाज मुरली‍ विजय की इस मैच में वापसी होगी. इसके चलते अभिनव मुकुंद को बाहर बैठना होगा.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम ने पिछला मैच हारने के साथ उसके दो प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए.इसके लिए स्टीव स्मिथ को बदलाव करना पड़ेगे. स्टार्क की जगह पैट कमिंस का खेलना तय है. इसी तरह मिचेल मार्श की जगह ग्लेन मैक्सवेल को मौका मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़े 

विराट सेना की आक्रामकता को लेकर बोले अनिल कुंबले

शशांक मनोहर ने दिया ICC चेयरमैन के पद से इस्तीफा

Google ने पेश किया क्रिकेट का डूडल, इसके पीछे यह वजह है खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -