मुरली मनोहर जोशी का प्रयागराज से नाता टुटा, अपना बंगला बेचकर शिफ्ट हुए दिल्ली
मुरली मनोहर जोशी का प्रयागराज से नाता टुटा, अपना बंगला बेचकर शिफ्ट हुए दिल्ली
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी का प्रयागराज में बंगला लगभग 6 करोड़ रुपए में बिका है. इसके साथ ही उनका प्रयागराज से छह दशक पुराना रिश्ता टूट गया है. डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने प्रयागराज के टैगोर टाउन में स्थित अपने आवास अंगीरस को बेचने के साथ ही प्रयागराज से अपने सारे संबंध नाते तोड़ लिए हैं. दशकों से जिस बंगले में मुरली मनोहर जोशी रह रहे थे, अब उन्होंने आखिरकार बंगले को बेच दिया है. मुरली मनोहर जोशी अब अपनी बेटियों के साथ दिल्ली में निवास करेंगे.

उनका यह बंगला चार भागों में बिका है. उन्होंने यह बंगला 5 करोड़ 70 लाख में अपने पड़ोसी डॉ. आनंद मिश्रा और उनके भाई अनुपम मिश्रा के साथ ही दो अन्य लोगों को बेच दिया है. जिसकी रजिस्ट्री बुधवार शाम उनके बंगले अंगीरस में ही की गई. छह दशक पुराने बंगले को खरीदने वाले डॉ. आनंद मिश्रा इस बंगले से जुड़ी अपनी बचपन की यादों का हवाला देते हैं. दूसरी ओर डॉक्टर जोशी प्रयागराज से पूरी तरह से नाता खत्म करने पर भावुक दिखाई दिए.

भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का प्रयागराज से गहरा रिश्ता रहा है. मूल रूप से उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जिले के निवासी जोशी मेरठ कॉलेज से बीएससी की डिग्री लेने करने के बाद 1951 में एमएससी में प्रवेश के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय आ गए थे. उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद 1953 में प्रो. देवेन्द्र शर्मा के मार्गदर्शन में शोध किया और बाद में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ही अध्यापन का काम आरंभ किया. इस बंगले में भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर के. बनर्जी रहा करते थे.

RSS मानहानि केस: राहुल गाँधी बोले- मैं बेकसूर हूँ, मिली अग्रिम जमानत

यूनाइटेड नेशंस पहुंचा झारखण्ड मॉब लिंचिंग का मुद्दा, ओवैसी ने मोदी सरकार को जमकर कोसा

शिवराज सिंह चौहान का दावा, कहा - प्रत्येक वर्ग तक पहुंचना भाजपा का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -