सीताराम येचुरी को लेकर मुरली मनोहर जोशी ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया है। जोशी ने कहा कि येचुरी अपने नाम के अनुरूप ‘सीताराम’ का ध्यान रखकर भाजपा साथ देते थे। जोशी ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता एस जयपाल रेड्डी के निधन पर मंगलवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हम भी कभी कभी उनका साथ देते थे। जोशी ने कहा कि दलगत राजनीति से परे हटकर देशहित से जुड़े अहम मुद्दों पर विचार विमर्श कर एकराय बनाने की कोशिशें थम गई हैं।

उन्होंने बौद्धिक संपदा अधिकार जैसे अहम मुद्दों पर रेड्डी एवं वामदल सहित अन्य दलों के नेताओं की मौजूदगी वाले विभिन्न नेताओं के समूहों का जिक्र करते हुए कहा कि इन समूहों में दलगत विचारधारा से हटकर विचार विमर्श होता था। भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के अहम मुद्दों पर लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों में दलगत राजनीति से परे होकर गंभीर विचार विमर्श की परंपरा लगभग खत्म हो गई है और इस परंपरा को फिर से कायम करने की जरूरत है।

बीजेपी नेता जोशी ने कहा कि कुछ ऐसे प्रश्न हैं जो देश और कुछ मामलों में विश्व के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन पर विचार विमर्श होना न सिर्फ जनतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि देश के भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण है। उस तरफ ध्यान देने की जरूरत है। यही रेड्डी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कि इस तरह के विचारविमर्श, जिसे दलगत राजनीति से हटकर अपनी पार्टी से संबंधों को कुछ समय के लिए परे रखकर देश की समस्याओं पर गहराई के साथ विचार करने की कोशिश पुन: शुरु होनी चाहिए।

बता दें कि इस श्रद्धांजलि सभा में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी सहित विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए। रेड्डी कांग्रेस के दिग्गज नेता हुआ करते थे।

मोहन भागवत इस कार्यक्रम की वजह से पहुंचे पुष्कर, कड़ी सुरक्षा से थे लैंस

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सीबीआई दर्ज करेगी एफआईआर

पाक में जबरन निकाह की शिकार सिख युवती की घर वापसी, कैप्टन ने कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -