पाक में जबरन निकाह की शिकार सिख युवती की घर वापसी, कैप्टन ने कही बड़ी बात
पाक में जबरन निकाह की शिकार सिख युवती की घर वापसी, कैप्टन ने कही बड़ी बात
Share:

ननकाना साहिब के गुरुद्वारा तंबू साहिब से पाकिस्तान में अगवा किए जाने के बाद धर्मांतरण और जबरन निकाह की शिकार बनी सिख युवती अपने घर लौट आई है. बता दे कि भारत के दबाव के कारण पाकिस्‍तान सरकार को कदम उठाना पड़ा और सिख युवती को उसके घर पहुंचाया गया. ग्रंथी भगवान सिंह की अगवा हुई बेटी जगजीत कौर मंगलवार को पाकिस्तानी प्रशासन की मदद से घर लौटी. पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सिख युवती को उसके घर वापस छोड़ने पर संतोष जताई है और पाकिस्‍तान की सरकार से इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए कारगर कदम उठाने के लिए कहा है.

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार, ये है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जगजीत कौर का अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था और उसके बाद जबरन एक मुस्लिम लड़के से निकाह करवा दिया था. जगजीत कौर की सुपुर्दगी परिवार को पाक सरकार के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल और सिख भाईचारे की 30 सदस्यीय कमेटी के बीच हुए समझौते के बाद दी गई. पाकिस्तानी पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवर ने ट्वीट कर कहा कि लड़के और लड़की के परिवारों को गवर्नर हाउस में बुलाया गया था जहां पर सारा मामला शांति से निपटा दिया गया है.

मप्रः अपमानजनक ट्वीट के मामले में बीजेपी प्रवक्ता पर केस दर्ज

अपने परिवार के पास लड़की सुरक्षित है. अपनी बात को साझा करने के लिए उन्होंने यह भी ट्वीट किया वह पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों रक्षा को यकीनी बनाएंगे. सरवर ने कहा कि लड़के के माता-पिता ने गवर्नर हाउस में सबको विश्वास दिलाया है कि वह लड़की को लेने के लिए किसी भी अदालत में नहीं जाएंगे. यदि लड़की अपने परिवार के पास जाना चाहती है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है. बता दे कि है कि जगजीत का धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम लड़के से जबरन निकाह करवा देने की घटना से विभिन्न देशों में रह रहे सिखों में भारी आक्रोश है.

पुलिस ने शराब के अवैध तरस्करों को किया गिरफ्तार, 45 लाख की शराब जब्त

सोशल मीडिया पर फैला रहा था अफवाह, पुलिस ने भेजा जेल

पश्चिम बंगाल से 2 और बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, JMB के लिए करेगी का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -