मुन्नवर राणा ने कहा हम PM से कम दिमाग नही रखते है
मुन्नवर राणा ने कहा हम PM से कम दिमाग नही रखते है
Share:

नई दिल्ली : पहले मिलने की गुहार और अब अकड़। मशहूर शायर व लेखक मुन्नवर राणा ने प्रधानमंत्री पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि जुबां पर काबू होता तो ये हश्र नही होता। साहित्य एकेडमी अवॉर्ड लौटा चुके राणा ने बिहार चुनाव में हुई बीजेपी की हार का कारण उनका वह बयान बताया है, जिसमें पीएम मोदी ने यह कहा था कि लालू अपनी बेटी को सेट कर रहे है। राणा का कहना है कि मुझ जैसा जाहिल भी वहाँ होता तो उन्हें ऐसा नही कहने देता, साहित्य की भाषा में ये गाली है।

केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए राणा ने कहा कि काले कपड़े नही पहने तो कम से कम कमरे में अँधेरा करके बैठ जाए। आप बड़े है तो आपको जिम्मेदारी समझनी चाहिए। मोदी पर सीधा सवाल दागते हुए वो बोले कि अच्छा शासक वो है जो 60 साल की खराबियों को पांच साल में ठीक कर दे, तभी इतिहास में अकबर की तरह मोदी द ग्रेट लिखा जाएगा। राणा ने यह भी कहा कि देश ने अभी तक यही तय नहीं किया है कि आतंक शब्द का मतलब क्या है। जिस दिन आतंक की परिभाषा तय हो गई बहुत सारी पार्टियां प्रतिबंधित हो जाएंगी। एक-एक कर राणा ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी।

उनका कहना है कि कालिख मल दो, मरवा दो, जेल में डाल दो। न कलम रुकेगी, न जुबां रुकेगी। देश के हित में बोल रहे हैं तो बात सुनी जानी चाहिए। प्रधानमंत्री ओहदे में बड़े हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कि हम प्रधानमंत्री से कम दिमाग रखते हैं। पूर्व में पीएम द्वारा अवॉर्ड लौटाने के मुद्दे पर मिलने के लिए बुलाए जाने पर उन्होने कहा कि पीएम का फोन आना प्लस प्वाइंट है पर मैं उम्र में और इल्म में छोटा हूँ इसलिए मैंने कहा और लोगो को बुलाया जाए।

मोदी सरकार में खामियाँ निकालते हुए राणा ने कहा कि पीएमओ में ऐसे लोग है जो मोदी को देखकर खड़े है जाते है। ऐसे भी लोग होने चाहिए जिन्हें देखकर पीएम खड़े हो जाए। अकबर के पास 9 रत्न थे पर हमारे पास एक भी नही है। अनुपम खेर के मार्च पर भी सवाल उठाते हुए राणा ने कहा कि मेरी पत्नी सांसद होती तो मुझे भी यही करना पड़ता। साहित्यकारों का झगड़ा है, नौटंकी के लोगों को बीच में आने की क्या जरूरत है। मुम्बई वाले गूंगे हैं, हम लिखते हैं तभी वो बोलते हैं। मोदी से जुड़े बीजेपी के लीडरों पर धावा बोलते हुए वे बोले कि ये वो दीमक है जो मोदी को खा रहे है। इन बेलगाम लोगो को कंट्रोल करना चाहिए। सरकार को आइने पर गुस्सा निकालने से पहले सूरत भी देख लेनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -