लोकतांत्रिक देश में हिन्दू सीएम की कोई जरुरत नहीं.... मुनव्वर राणा का विवादित बयान
लोकतांत्रिक देश में हिन्दू सीएम की कोई जरुरत नहीं.... मुनव्वर राणा का विवादित बयान
Share:

लखनऊ: अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले जाने माने शायर मुनव्वर राना ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश में हिंदू सीएम की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है. बता दें कि सीएम योगी की छवि उग्र हिंदुत्ववादी नेता की है। 

सोमवार को शायर मुनव्वर राना ने कहा कि, ''यदि किसी राज्य को कट्टर हिंदू मुख्यमंत्री के हवाले करते हैं तो आप उसे तबाह करने पर तुले हुए हैं.'' उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वो (योगी) एक ख़ास समुदाय से नफरत करते हैं. मुनव्वर राना ने अयोध्या राम मंदिर पर देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा दिए गए ऐतिहासिक फैसले पर भी सवाल खड़े किए। 

इसके साथ ही मुनव्वर राणा ने पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई पर निशाना साधा है. मुनव्वर राणा ने कहा कि आस्था से संबंधित मामलों के फैसले अदालत में नहीं हो सकते क्योंकि ये दिलों के फैसले होता हैं, किन्तु राम मंदिर को लेकर शीर्ष अदालत ने फैसला कर दिया और जिन्होंने फैसला लिया उन्हें अब राज्यसभा सांसद बना दिया गया. आपको बता दें कि अयोध्या विवाद का ऐतिहासिक फैसला रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ द्वारा ही दिया गया था। 

घर में सो रही थी युवती पर सिरफिरे ने किया हमला, विरोध करने वालों को उतारा मौत के घाट

भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) ने कामटेक एसोसिएट्स के साथ किया समझौता

बिहार में बाढ़ से बदतर हुए हाल, जारी हुआ लोगों को बचाने का अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -