क्रिस्टल टावर में आग लगने से 4 की मौत

Aug 22 2018 01:58 PM
क्रिस्टल टावर में आग लगने से 4 की मौत

मुंबई : मुंबई शहर के परेल में हिंदमाता सिनेमा के पास 18 मंजिला 'क्रिस्टल टावर' में आग लग गई जिसमें दम घुंटने से 4 लोगों की मौत हो गई. इसका रेस्क्यू अब भी चल रहा है जिसमें लोगों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. 18 मंजिला क्रिस्टल टॉवर की 12वीं मंजिल पर बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे भीषण आग लग गई. आशंका बताई जा रही है कि ये आग शॉर्ट सर्किट से लगी है. इस आग में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुँचाया जा रहा है. आग लगने से 4 लोगों की मौत हुई जिसमें एक बुजुर्ग महिला और तीन पुरुष शामिल हैं. 

आग काफी ऊपर लगी जिससे वहां मौजूद लोगों का दम घुट रहा है और तबियत ख़राब के कारण 20 लोगों को केईएम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. वहीं इमारत में फंसे करीब 35 लोगों को क्रेन की मदद से निकाला गया. जानकारी के अनुसार फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि डक्ट वाले हिस्से में बिजली के तारों में आग लगने के बाद धुंआ पूरी इमारत में फैल गया जिससे फ्लोर तपने लगा और साथ ही ऊपर के लोग वहीं फंस गए और नीचे नहीं आ पाए. अगर लिफ्ट एरिया में ज्यादा लगी जिसके कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

इसके अलावा फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने ये कहा है कि बिल्डिंग में आग बुझाने के कोई भी प्रबंध नहीं हैं जिसके कारण सोसाइटी पर केस दर्ज किया जायेगा. आग लगने पर तुरंत ही पानी और बिजली पर रोक लगा दी गई ताकि कोई असुरक्षा ना हो.

शॉर्ट सर्किट से मुंबई क्रिस्टल टावर में लगी आग

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य से परेशान हुए तेजस्वी