Share:
क्या लगने वाला है मुंबई में लॉकडाउन? BMC ने दिया ये बयान
क्या लगने वाला है मुंबई में लॉकडाउन? BMC ने दिया ये बयान

मुंबई: भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संकट के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) कोरोना नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है। ऐसे में हर किसी के मन में है कि क्या बीएमसी लोकल लॉकडाउन लगाने की तैयारी में है? इस पर बीएमसी ने बताया है कि फिलहाल मुंबई में लॉकडाउन की कोई रणनीति नहीं है। अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने बताया, 'मुंबई में लॉकडाउन ऑप्शन नहीं है। किन्तु सबसे खराब तैयारी हमारी ही है। मैंने सभी हॉस्पिटलों में वेंटिलेटर, पैरा-मॉनीटर, हाउसकीपिंग स्टाफ, दवाओं की आपूर्ति, ऑक्सीजन, अग्नि उपकरण और सुरक्षा का मुआयना लेने का आदेश दिया है। जिससे जब रोगी बढ़ें तो वे उन्हें एडमिट करने के लिए तैयार रहें।"

उन्होंने कहा, 'मुंबई के निजी हॉस्पिटलों में 2523 बेड हैं तथा वर्तमान में सिर्फ 779 बेड पर कोरोना के मरीज हैं। हम पहले प्राइवेट हॉस्पिटलों को कोरोना के बेड की संख्या कम करने की अनुमति देने की रणनीति बना रहे थे, किन्तु मामलों के बढ़ने की वजह से अभी फिलहाल ऐसा नहीं करेंगे।' प्रत्येक प्राइवेट हॉस्पिटल में 80 फीसदी बेड कोरोना रोगियों के लिए सरकारी दरों पर आरक्षित हैं, जबकि बाकी 20 फीसदी हॉस्पिटल की दरों के मुताबिक हैं।

बीएमसी ने कोरोना के विरुद्ध मुहिम तेज कर दी है। सभी स्थानों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध बीएमसी कार्यवाही कर रही है। बीते तीन दिनों में 1305 इमारतों/ मंजिलों को सील कर दिया, जहां कोरोना के नए केस पाए गए हैं। बगैर मास्क के रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए 300 मार्शल नियुक्त किए हैं। इसके अतिरिक्त पब्स-क्लब्स में भी बीएमसी निरंतर छापेमारी और कार्यवाही कर रही है।

यात्रियों के लिए रेलवे लेकर आई सौगात, लंबे रूट की कई स्पेशल ट्रेनों का हुआ ऐलान

गुलाम नबी आजाद के स्वागत में मोदी सरकार ने बिछाया 'रेड कारपेट', भाजपा से बढ़ी नजदीकियां

कई समय से आर्थिक तंगी से गुजर रही है कांग्रेस, पार्टी चलाने के लिए कर रही फंड की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -