IPL 2020: 29 मार्च को वानखेड़े मैदान से होगी शुरुआत, चेन्नई और मुंबई में होगा पहला मुकाबला
IPL 2020: 29 मार्च को वानखेड़े मैदान से होगी शुरुआत, चेन्नई और मुंबई में होगा पहला मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 संस्करण की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी. वर्तमान चैम्पियन मुंबई इडियंस टीम अपने घर में खेलते हुए खिताब बचाने के अपने अभियान की शुरुआत करेगी. मीडिया से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने बताया है कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च निर्धारित कर दी गई है. अधिकारी ने कहा, 'मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में होगी.'

इसका मतलब यह होगा कि शुरुआत में मुकाबला खेलने वाली कुछ टीमों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी. इसकी वजह यह है कि उस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 श्रृंखला चल रही होगी और इसी तरह इंग्लैंड एवं श्रीलंका की टीमें टेस्ट श्रृंखला खेल रही होंगी, जिसका समापन 31 मार्च को होगा.

मीडिया से बात करते हुए एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि IPL गवर्निंग काउंसिल एक बार फिर पुराने फॉर्मेट के आधार पर डबल हेडर का आयोजन करेगा और यह प्रतियोगिता 1 अप्रैल से शुरू होगा. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस सीजन में ज्यादा से ज्यादा डबल हेडर कराने के पक्ष में है क्योंकि उसका मानना है कि उससे दर्शकों को बेहतर व्यू टाइम मिल सकेगा.

अनिल कुंबले की कोहली को सलाह, कहा- ऑलराउंडर नहीं, फ़ास्ट बॉलर की तलाश करे टीम इंडिया

अब पांच नहीं बल्कि चार दिन के होंगे टेस्ट मैच, ICC करने जा रहा बड़ा बदलाव

EPL: लिवरपूल ने घरेलू मैदान पर वोल्व्स को हराकर, अजेय अभियान का 'अर्धशतक' किया पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -