महाराष्ट्र: बिजली के तारों से लगी मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग

Nov 09 2018 09:26 AM
महाराष्ट्र: बिजली के तारों से लगी मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में इस समय रेल हादसों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। हाल में अमृतसर में भी रेल हादसा हुआ था जिसने पूरे देश में खलबली मचा दी थी और अब महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु में गुरूवार रात एक मालगाड़ी के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई जिससे प्रशासन पर एक बार फिर सवालिया निशान लगने लगे है। 

दिल्ली : कोर्ट के आदेश के उल्लंघन का परिणाम, 'सामान्य' से दस गुना ऊपर पंहुचा प्रदूषण

जानकारी के अनुसार बता दें कि मालगाड़ी के दो डिब्बों में जो आग लगी है। उससे लंबी दूरी की करीब 10 ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। वहीं रेलवे अधिकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ये घटना गुरूवार रात 11 बजे दहानु रोड और वनगांव रेलवे स्टेशनों के बीच हुई है। इसके अलावा उन्होने बताया है कि दमकल विभाग के साथ साथ जीआरपी और आरपीएफ के पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग का जायजा लिया गया। इसके बाद रात करीब दो बजे तक काबू पा लिया गया था। 

मेरठ : अधेड़ व्यक्ति ने 3 साल की मासूम के मुंह में फोड़ा सुतली बम, हालत गंभीर

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे में इस समय बहुत ज्यादा रेल हादसे हो रहे हैं, फिर चाहे वह आग से संबंधित हो रेल हादसों से संबंधित हो। यहां बता दें कि इस तरह के रेल हादसों से जहां रेलवे प्रशासन पर प्रश्न उठ रहे हैं। वहीं अब यात्रियों में भी दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। इसके अलावा रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि गर्मी के कारण ट्रैक के ऊपर लगे बिजली के तार पिघल गए थे जिससे अन्य ट्रेनों को रोकना पड़ा है वहीं जले हुए डिब्बों को पटरी से हटाया जा रहा है और बिजली के तारों को भी बदला जा रहा है। 

 

खबरें और भी 

भाई दूज पर दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करेगी DTC

कांग्रेस का प्रचार कर रहा पीएम मोदी का हमशक्ल, कहा- 'नहीं आने वाले अच्छे दिन'

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

?