कोरोना का 'रोटी' पर प्रहार, आज से मुंबई के दो लाख लोगों को नहीं मिलेगा लंच
कोरोना का 'रोटी' पर प्रहार, आज से मुंबई के दो लाख लोगों को नहीं मिलेगा लंच
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस अब जनजीवन पर सीधा प्रभाव डालने लगा है. आज से मुंबई के तक़रीबन 2 लाख लोगों को टिफिन मिलना बंद होने वाला है. मुंबई के दरों में दोपहर का लंच सप्लाई करने वाले डब्बावाला की सप्लाई आज से बंद हो रही है. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए डब्बावाला आज से सेवा ठप्प कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि अभी देश में कुल 194 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले हैं. इनमें से सबसे अधिक 47 कोरोना वायरस संक्रमित मामले अकेले महाराष्ट्र में ही दर्ज किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डब्बावाला ने कहा है कि शुक्रवार से मुंबई में डब्बाबंद खाने की सप्लाई नहीं करेंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण से ये फैसला लिया गया है. प्रदेश सरकार ने भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए कई कड़े कानून लागू कर दिया है. डब्बेवाला ने आज बैठक में फैसला लिया है कि 31 मार्च तक वह डब्बा नही देंगे. 

जानकारों का कहना है कि मुंबई में लगभग 5 हजार डब्बेवाले 2 लाख लोगों को डब्बे के माध्यम से खाना पहुचाते है. मुंबई की भागदौड़ भरी लाइफ में अधिकतर नौकरीपेशा लोग डब्बावाला से ही दोपहर का लंच लेते हैं. इसके साथ ही मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन एक 'रोटी बैंक' भी चलाता है, जिससे अस्पतालों में उपचार कराने के लिए आए मरीजों के परिजनों को फ्री भोजन दिया जाता है. डब्बावाला सेवा बंद होने से इन दो तबकों को सीधा प्रभाव पड़ने वाला है.

प्रभावित विमान सेवा के कारण सोमवार को 2 बजे संसद

Aadhaar से जुड़े किसी भी सवाल का मिलेगा यहाँ जवाब

PPF, NSC एवं सुकन्या योजना पर सरकार घटा सकती है ब्याज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -