बड़ी खबर: पोर्नोग्राफी मामले में मुंबई कोर्ट ने राज कुंद्रा को दी जमानत

पोर्नोग्राफी मामले में 19 जुलाई से जेल में बंद राज कुंद्रा को सोमवार को बड़ी राहत मिल गई है। मुंबई की सेशंस कोर्ट ने 50 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत प्रदान कर दी है। जमानत देने के बीच अदालत ने बोला है कि राज लोकल पुलिस स्टेशन को सूचना दिए बिना शहर नहीं छोड़ सकते हैं।

हिरासत में लेने के उपरांत उन्‍हें पहले 27 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर रखा गया, जबकि किला कोर्ट (एस्प्लेनेड कोर्ट) ने बाद में उन्‍हें 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया था। जिसके उपरांत से वे लगातार जेल में बंद हैं। राज कुंद्रा की एक जमानत अर्जी को सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दिया था। राज कुंद्रा पर शर्लिन चोपड़ा से लेकर पूनम पांडे तक ने कई गंभीर  इलज़ाम लगाए गए थे। मुंबई साइबर पुलिस के पास साल 2020 में ये मामला फाइल किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज कुंद्रा के साथ ही उनके IT हेड रायन थार्प की जमानत याचिका भी मंजूर की जा चुकी है। कोर्ट ने जमानत याचिका पर मुंबई पुलिस से भी जवाब मांगा था। जहां इस केस में कुंद्रा सहित  11 आरोपियों के विरुद्ध 1500 पेज की सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की जा चुकी है। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी, शर्लिन चोपड़ा सहित 43 गवाहों के बयान को चार्जशीट में शामिल कर लिया गया है। इस चार्जशीट के उपरांत कुंद्रा की जमानत का रास्ता खुलता हुआ दिखाई दे रहा है।

पहले खारिज हो चुकी है जमानत याचिका: जिसके पूर्व 28 जुलाई को किला कोर्ट ने राज कुंद्रा की जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया गया था। कोर्ट अभ‍ियोजन पक्ष के इस तर्क से संतुष्‍ट दिखी कि रिहाई के उपरांत राज कुंद्रा मामले की  कार्रवाई और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। कोर्ट में पुलिस ने बोला था कि राज कुंद्रा पावरफुल हैं। वह केस में मुख्‍य अपराधी हैं। ऐसे में यदि उन्‍हें रिहा किया जाता है तो वह गवाहों और जांच दोनों को प्रभावित कर सकते हैं। वह सबूत मिटा सकते हैं। पुलिस ने कोर्ट में यह भी कहा है कि राज कुंद्रा के विरुद्ध उनके पास पक्‍के सबूत हैं और क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा के दफ्तर से 68 एडल्‍ट वीडियोज जब्‍त किए हैं।

आज इन 3 राशि के लोगों को बरतनी होगी अधिक सावधानी

सामाजिक कार्यकर्ता और आर्यसमाजी नेता के साथ-साथ शिक्षक और वकील भी रहे थे स्वामी अग्निवेश

विश्व अल्जाइमर दिवस: चीज़ें रखकर भूल जाने की बीमारी कहीं आपको भी तो नहीं...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -