मुंबई हवाई अड्डे पर 22 शहरों को कोविल्ड वैक्सीन की 2,74,400 खुराकें देगी

By News Track
Jan 14 2021 09:26 AM
मुंबई हवाई अड्डे पर 22 शहरों को कोविल्ड वैक्सीन की 2,74,400 खुराकें देगी

मुंबई हवाई अड्डे ने बुधवार को कहा कि यह शहर से कोरोना टीकों को ले जाने वाली उड़ानों के शुरू होने के पहले 22 घरेलू गंतव्यों के लिए कोविशिल्ड वैक्सीन की लगभग 2,72,400 खुराक दे रहा है। इससे पहले दिन में, देश के दूसरे सबसे व्यस्त हवाई अड्डे ने कम लागत के वाहक गोएयर की गोवा के लिए पहली उड़ान के साथ टीकों के परिवहन की शुरुआत की। 

कोरोना के खिलाफ बड़े पैमाने पर अखिल भारतीय इनोक्यूलेशन ड्राइव के एक दिन बाद यह प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसमें देश भर के 13 शहरों के लिए पुणे छोड़ने वाले कोविशिल वैक्सीन की 56 लाख से अधिक खुराक के साथ प्रक्रिया निर्धारित की गई थी। टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होने वाला है। निजी हवाई अड्डे के संचालक ने बुधवार को एक बयान में कहा, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल 227 बक्से के वितरण में 2,72,400 खुराक की सुविधा होगी।

ये शिपमेंट स्पाइस जेट, इंडिगो, गोएयर और विस्तारा द्वारा किए जा रहे हैं। यह गोवा, बागडोगरा, राजकोट, रांची, इंफाल, अगरतला, कोचीन, भोपाल, कानपुर, जम्मू, श्रीनगर, लखनऊ, चंडीगढ़, गोरखपुर, रायपुर, देहरादून, वाराणसी, इंदौर, त्रिवेंद्रम और जबलपुर में पहुंचाया जाएगा।

तमिलनाडु में चुनावी दंगल शुरू, जल्लिकट्टु में शामिल होंगे राहुल तो पोंगल मनाएंगे नड्डा

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई, RSS चीफ ने चेन्नई में की पूजा

MP: महिला को कमरे में बंद कर काटे नाक, जीभ और स्तन, जानिए पूरा मामला