मुंबई - सिलेंडर ब्लास्ट के कारण दूकान में लगी थी आग
मुंबई - सिलेंडर ब्लास्ट के कारण दूकान में लगी थी आग
Share:

मुंबई. मुंबई के अंधेरी पूर्व इलाके में अलसुबह एक दुकान में भीषण आग लगने से लगभग 12 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग फंस गए. जानकारी के अनुसार हादसा साकीनाका के खैरानी रोड पर भानु फरसाण (नमकीन) की दुकान में हुआ. बताया जा रहा है कि यह आग सिलिंडर ब्लास्ट के चलते लगी. ब्लास्ट के कारण दुकान का एक हिस्सा भी गिर गया. हादसे के समय यहाँ 15 के करीब मजदूर काम कर रहे थे. हादसे के चलते दुकान में काम कर रहे 10 से 11 लोग दब गए थे.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन ने जानकारी देते हुए बताया कि, आग सुबह लगभग 4.15 बजे साकीनाका के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास खैरानी रोड पर स्थित भानू फारसन दुकान में लगी. यह आग 200 फुट की इमारत में लगी, जो सिलेंडर ब्लास्ट के कारण ढह गई.

दुकान मालिक ने बताया कि ब्लास्ट के बाद वहां रखी खाद्य सामग्री, कपड़ो, फर्नीचर में आग तेजी से फैली और दुकान में काम कर रहे कई कर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया. हालाँकि इस घटना में पांच से छह कर्मचारी बचने में कामयाब रहे. घटनास्थल पर दमकल की तीन गाड़ियां, चार जंबो पानी के टैंकर और एंबुलेंस मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया. हालांकि, आग से करीब 12 लोगों की मौत हो गई और संपत्ति को भारी नुकसान हुआ.

भारतीय रेल के इंजनों में यूरोपीय सुरक्षा सिस्टम को मंजूरी

भारतीय किसान यूनियन फिर उग्र आंदोलन की तैयारी में

ऊर्जा संरक्षण के प्रयासों में जयपुर पहले पायदान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -