पिम्पल से हुए चेहरे के गड्ढे को भरने का काम करेंगे ये तरीके

पिम्पले के कारण चेहरे पर गड्ढे हो जाते हैं. ये गड्ढे हमेशा के लिए बन जाते है और चेहरे को ख़राब बनाते हैं. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि इन गड्डों से निजात पाया जाए. इसके लिए आप मेकअप का सहारा लेते हैं जो कि त्वचा के लिए खतरनाक हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे देसी उपाय लेकर आए है जो आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाएँगे. तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में.

* बेकिंग सोडा 

बेकिंग सोडा त्वचा के रोम छिद्र को खोलता है. हफ्ते मे 1 या 2 बार एक चमच बेकिंग सोडा मे पानी मिलाकर मुहासों पर लगाये और पांच से दस मिनट तक सुखाने के बाद धो ले.

* नींबू के पत्ते 

चेहरे के गड्ढे भरने के लिए नींबू के पेड़ के पत्तों को पीस कर इसमें समान मात्रा में हल्दी का पेस्ट मिला ले और अपने चेहरे पर मले. अगर नींबू के पेड़ के पत्ते ना मिले तो आप नींबू का रस भी इस्तेमाल कर सकते है. इस नुस्खे को दो हफ़्तों तक करे गड्ढे हो या खड्डे सब भरने लगेंगे.

* हल्दी का इस्तेमाल 

दोस्तों हल्दी में पाए जाने वाले पोषक तत्व और एंटी बैक्टीरियल गुण होने से ये हमारे सरीर और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है और अगर इसका सेवन किया जाये तो बहुत लाभ होगा. अगर किसी के चेहरे पर गड्ढे हो और दाग धब्बे हो तो अगर हल्दी को सरसों के तेल में पकाकर चेहरे पर लगाया जाये तो बहुत फायदा होगा. 

गर्मी में मेकअप को लेकर ना करें ये गलतियां, स्किन हो जाएगी ख़राब

बिकिनी पहनती हैं तो अपने बट को भी बनाएं सेक्सी

वैलेंटाइन डे पार्टी में अपने लुक को ऐसे बनाएं खास, हर कोई आपको ही देखेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -