अजय देवगन ने खरीदी ये लग्जरी SUV, जानिए कौन है पहला खरीदार
अजय देवगन ने खरीदी ये लग्जरी SUV, जानिए कौन है पहला खरीदार
Share:

दुनिया की सबसे लग्जरी एसयूवी Rolls-Royce Cullinan को हाल में बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन ने   खरीदी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शानदार एसयूवी को भारत में सबसे पहले किसने खरीदा था. रॉल्स-रॉयस कलिनन को देश में सबसे पहले मुकेश अंबानी ने खरीदा था. आगे जानते है इस एसयूवी के लग्जरी ​फीचर

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट 

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि रॉल्स-रॉयल कलिनन के बेस वेरियंट (शुरुआती मॉडल) की एक्स शोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपये है. बता दे​ कि यह रॉल्स-रॉयस की पहली एसयूवी है, कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए जिसमें कुछ फ्यूचरिस्टिक फीचर्स दिए है. इस शानदार एसयूवी में 6.8-लीटर V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 560 Bhp का पावर और 850 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल-वील स्टीयरिंग सिस्टम से लैस है. जो इस वाहन की खासियत में चार चांद लगा देता है. 

Bajaj Pulsar 125 Neon से TVS Radeon कितनी अलग, जानिए तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रॉल्स-रॉयल कलिनन मात्र 5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटा है. एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा दिया गया है, जिससे ड्राइवर कलिनन के चारों ओर देख सकता है. इसमें एक ऑफ-रोडिंग बटन भी है, जो एसयूवी को उस मोड में बदलती है. अपने बयान में कंपनी का दावा है कि रॉल्स-रॉयस कलिनन इकलौती ऐसी एसयूवी है, जिसमें सामान रखने और पैसेंजर के बैठने वाली जगह अलग-अलग हैं. दरअसल, इसके कैबिन में पीछे की तरफ शीशा लगाकर सामान रखने वाली जगह को अलग किया गया है. इसके अलावा इसमें क्लामेट कंट्रोल और पैसेंजर्स के लिए साउंड इंसुलेशन जैसे जबरदस्त फीचर्स उपलब्ध कराए है.

TVS Apache RTR से Bajaj Pulsar 125 Neon कितनी है दमदार, चुने अपने सपनो बाइक

Bajaj Pulsar 125 Neon से Bajaj Pulsar 150 Neon कितनी अलग, ये है तुलना

अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -