बिना पेट्रोल के 400 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से चलेगी यह सुपरबाइक
बिना पेट्रोल के 400 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से चलेगी यह सुपरबाइक
Share:

मेहरबान कदरदान देखिये देखिये आपके लिए लाये है हम ऐसी बाइक की जानकारी जो पेट्रोल से नहीं चलती. जी हाँ. सही सुना आपने. अभी तक आपने सिर्फ पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स के बारे में ही सुना और देखा होगा. लेकिन आज हम लाये है ऐसी मोटरसाइकल की जानकारी जो केरोसीन और डीजल से चलती है. यह मोटरसाइकल दुनिया की पहली टर्बाइन पावर्ड बाइक होने के साथ-साथ ताकतवर प्रोडक्शन बाइक भी है.इस बाइक का नाम है MTT Y2K सुपरबाइक. केरोसीन और डीजल से चलने वाली इस सुपरबाइक में रोल्स रॉयस एलिसन 250 सी20 सीरीज गैस टर्बाइन का इंजन लगाया गया है.

2 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम वाली सी बाइक में इंजन 420 हॉर्स पावर का जबरदस्त पावर पैदा करता है. इसमें ल्युब्रिकेशन के तौर पर टर्बाइन ऑइल का उपयोग किया जाता है. इस सुपरबाइक की टॉप स्पीड 400 किमी प्रतिघंटा है. 34 लीटर फ्यूल टैंक वाली यह बाइक 226 किलोग्राम वजनी है, जबकि इसका रिजर्व टैंक 6 लीटर का है.

बाइक को कस्टमर अपने मन मुताबिक डिजाइन में कस्टमाइज करवा सकते हैं इसके लिए कंपनी कस्टमाइजेशन का भी ऑफर देती है. एमटीटी वाई2के सुपरबाइक 150000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ रूपए) से 185000 डॉलर (1 करोड़ 22 लाख रूपए) के बीच की कीमत के साथ फिलहाल यूएस में उपलब्ध है.

वर्ल्ड फेमस हो चुकी है यामाहा की ये स्टाइलिस बाइक

कम कीमत और शानदार माइलेज वाली टॉप 4 कारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -