हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने एमएसपी पर दिया बड़ा बयान
हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने एमएसपी पर दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) विधेयक को पारित करना संभव नहीं है।

शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए, खट्टर ने कहा, "एमएसपी पर नियम बनाना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा करने से सरकार पर सभी फसलों को खरीदने का दबाव होगा, जो व्यावहारिक नहीं है।" इस टिप्पणी को एक "बड़ा बयान" माना जा रहा है, क्योंकि सरकार की घोषणा के बावजूद कि तीन कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा, किसान संगठनों ने हड़ताल और आंदोलन जारी रखा है।

प्रधानमंत्री को चिंता थी कि किसानों को वापस लौटना पड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि नियमों को हटाने के निर्णय से "एक अच्छा संदेश जाता है" और संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कानून निरस्त होने के बाद किसान "निश्चित रूप से अपने घरों को लौट आएंगे।"

खट्टर ने कहा कि प्रदूषण, पराली जलाने, साफ-सफाई और 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' समेत कई अन्य मुद्दों पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की गई। उन्होंने गीता महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया और उनसे बैठक के दौरान  रेल कॉरिडोर की आधारशिला रखने का आग्रह किया।

उत्तरप्रदेश में पुलिसकर्मी पर बदमाशों ने किया हमला

सामने आ ही गई विक्की-कैटरीना की शादी की तारीख!

देश के सबसे गरीब राज्यों की सूची में शामिल है ये राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -