जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो सकते धोनी ?
जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो सकते धोनी ?
Share:

नई दिल्ली: संदीप पाटिल की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर ही यह फैसला छोडऩा चाहते हैं कि क्या वह जिम्बाब्वे के 11 से 20 जून के बीच होने वाले दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं। जानकारी के मुताबिक पांचों चयनकर्ताओं ने अधिकतर सीनियर खिलाडिय़ों को बता दिया है कि वे दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को आजमाने के लिए जूनियर टीम को जिम्बाब्वे भेजना चाहते हैं।

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से चयनसमिति ने केवल धोनी के मामले में फैसला नहीं किया है क्योंकि उन्हें अगले साल मार्च तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को नहीं मिलेगा। इस बीच भारत को 17 टेस्ट मैच खेलने हैं। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक चयनकर्ताओं ने कुछ सीनियर खिलाडिय़ों से बात करके उन्हें बता दिया है कि वे दौरे पर जूनियर टीम भेजना चाहते हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम देना तय है लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं जिन्होंने दौरे के लिये खुद को उपलब्ध रखा है।

लेकिन चयनकर्ताओं ने उनसे कहा है कि केवल धोनी के मामले में अपवाद हो सकता है जो अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं। उन्होंने कहा, चयनसमिति ने यह फैसला पूरी तरह धोनी पर छोड़ दिया है कि वह दौरे पर जाना चाहते हैं या नहीं। वह फैसला करने के लिये स्वतंत्र हैं क्योंकि उन्होंने भी हाल में काफी क्रिकेट खेली है लेकिन वह नहीं जाते हैं तो उन्हें अगले साल मार्च सीमित ओवरों का कोई मैच खेलने को नहीं मिलेगा। ऐसे यदि धोनी नहीं जाते हैं तो अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -