Share:
MP में फिर लौटा बारिश का दौर, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
MP में फिर लौटा बारिश का दौर, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बदल गया है। कई जिलों में वर्षा हुई है। रविवार को जहां भोपाल, उज्जैन, रतलाम सहित कई जिलों में बादल छाए रहे तथा तेज हवाएं चलीं। वहीं सोमवार को खंडवा, टीकमगढ़, सिवनी, सीहोर में तेज वर्षा हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि आज भी कई इलाकों में वर्षा एवं तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं प्रदेश में कल से ठंड का प्रभाव आरम्भ हो जाएगा। 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, आगामी दिनों में भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। कृषि विभाग ने वर्षा की संभावना के चलते किसानों को अपनी फसल सुरक्षित रथान पर रखने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने ग्वालियर, मुरैना, भिंड सहित 13 जिलों में मंगलवार को हल्की वर्षा होने की उम्मीद जताई है। मौसम का मिजाज पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बदला है। IMD के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में राज्य में गुलाबी ठंड का दौर आरम्भ हो जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, ग्वालियर, भिंड, मुरैना के साथ दतिया, श्योपुरकलां, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना एवं सतना में बारिश का अनुमान है. पिछले रोज नर्मदापुरम, अशोकनगर, खंडवा, शाजापुर, खरगोन, रीवा और दमोह में वर्षा हो सकती है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि 17 अक्टूबर मंगलवार को मध्य प्रदेश के उत्तरी एवं मध्य भाग में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होगी। वर्षा का दौर थमने के पश्चात् ठंड का प्रभाव बढ़ेगा। अक्टूबर के अंत में रात के तापमान में गिरावट होगी। वहीं सोमवार को दमोह में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। दूसरी तरफ, जबलपुर में 34.1, रीवा में 35.4, सतना में 35.5, भोपाल में 32.8, ग्वालियर में 35.8, इंदौर में 33.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

'किसानों को कम से कम 5 घंटे बिजली देंगे..', कर्नाटक सरकार के ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने किया ऐलान

समलैंगिक शादियों को मान्यता देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, CJI ने सरकार को दिए ये निर्देश

पंजाब में कांग्रेस के एक और नेता कुलबीर सिंह जीरा गिरफ्तार, I.N.D.I.A. गठबंधन में बढ़ रही दरार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -